Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे ODI World Cup 2023 के 5 मैच, जानें कब किन टीमों के बीच होगी भिड़ंत

ICC Cricket World Cup 2023: लखनऊ के इकाना स्टेडियम भारतीय टीम एक वनडे वर्ल्डकप का मैच खेलेगी, जहां उनका सामना इंग्लैंड से होगा.

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे ODI World Cup 2023 के 5 मैच, जानें कब किन टीमों के बीच होगी भिड़ंत

ICC Cricket World Cup 2023 matches scheduled at Ekana Cricket Stadium Lucknow india vs england

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी ने वनडे वर्ल्डकप 2023 (ODI World Cup 2023) के कार्यक्रम की पूरी घोषणा कर दी है. इस वर्ल्डकप के मैच लखनऊ में भी खेले जाएंगे. आपको बता दें कि यहां भारतीय टीम उस टीम से भिड़ेगी, जिसे वे 2003 वर्ल्डकप के बाद से नहीं हरा पाई है. इसके अलावा चार और मैच भी खेले जाएंगे. इस तरह लखनऊ में 4 मैच और खेले जाएंगे. 2017 में तैयार हुए इस क्रिकेट स्टेडियम में 50 हजार दर्शक एक साथ मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. वर्ल्डकप 2023 का पहला मुकाबला यहां ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (Australia vs South Africa) के बीच खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Sourav Ganguly ने अपनी प्लेइंग 11 में MS Dhoni और Virat Kohli को नहीं दी जगह, इन दो भारतीयों को किया शामिल

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. जहां वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा. लखनऊ में वर्ल्डकप 2023 का पहला मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. इसके बाद यहां दूसरा मुकाबला 16 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना श्रीलंका से होगा. 

29 अक्टूबर को इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीमें यहां दो-दो मैच खेलेंगी. भारतीय टीम 29 अक्टूबर इंग्लैंड का सामना इसी मैदान पर करेगी. इससे पहले नीदरलैंड्स का सामना श्रीलंका से होगा. इस मैदान पर वर्ल्डकप 2023 का आखिरी मुकाबला नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान से होगा. यह मुकाबला तीन नवंबर को खेला जाएगा. नीदरलैंड्स और श्रीलंका के बीच होने वाला मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे से खेला जाएगा. 

कब खेले जाएंगे लखनऊ में वर्ल्डकप के मैच

इस मैदान पर बाकी चार मैच दोपहर 2 बजे से खेले जाएंगे. इस मैदान पर अभी तक 9 मैच खेले जाएंगे और 2 बार पहले बल्लेबाजी करते हुए टीमों को जीत मिली है तो 7 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 219 रन है तो 212 रन दूसरी पारी में औसतन बनते हैं. 269 रन यहां साउथ अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम के खिलाफ बनाए थे. ,

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement