Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

20 साल के इस भारतीय गेंदबाज के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, Dhoni के साथ जीत चुका है IPL खिताब

Rajvardhan Hangargekar ने इस साल ही धोनी की कप्तानी में आईपीएल डेब्यू किया था और पहले ही मैच में तीन विकेट चटकाए थे.

20 साल के इस भारतीय गेंदबाज के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, Dhoni के साथ जीत चुका है IPL खिताब

ind a vs pak a rajvardhan hangargekar 5 wicket hall against pakistan a in emerging asia cup 2023 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका में खेले जा रहे इमर्जिंग एशिया कप 2023 (Emerging Asia Cup 2023 ) के आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पूरे 50 ओवर भी नहीं खेलने दिए. इसमें सबसे ज्यादा योगदान राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) का रहा, जिन्होंने पाकिस्तान ए की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. हंगरगेकर वहीं गेंदबाज हैं जिन्हें धोनी ने इस सीजन ओपनर आईपीएल में अपनी प्लेइंग 11 में शामिल किया और उन्होंने तीन विकेट चटकाकर माही का विश्वास बनाए रखा. पाकिस्तान ए के खिलाफ भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट हासिल किए. 20 साल के इस गेंदबाज ने 8 ओवर में 42 रन देकर 5 विकेट झटके. 

ये भी पढ़ें: Shubman Gill और Siraj ने ईशान किशन का मुंह बुरी तरह रगड़ा, वीडियो में देखें क्यों किया ऐसा  

यशवर्धन हंगरगेकर ने अपने दूसरे ही ओवर में पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया. इसके बाद उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी जारी रखी और आखिरी दो विकेट हासिल कर अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान की सीनियर टीम में खेलने वाले तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. जिसमें मोहम्मद वसीन जुनियर, शहनवाड दहानी और सैम आयूब का विकेट शामिल था. 

हंगरगेकर ने मचाई तबाही

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में ही सैम आयूब को हंगरगेकर ने 0 के स्कोर पर आउट कर दिया. उसी ओवर की आखिरी गेंद पर हंगरगेकर ने ओमेर यूसुफ को पवेलियन की राह दिखा दी, ये बल्लेबाज भी खाता खोलने में असफल रहे. 50 के भीतर पाकिस्तान ने तीसरा विकेट गंवा दिया. रियान पराग ने साहिबजादा फरहान को 35 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

ये भी पढ़ें: मीरपुर में भारत की धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 108 रन से रौंदकर सीरीज में हासिल की बराबरी

इसके बाद कमरान गुलाम और हसीबुल्लाह खान को मानव सुथर ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. 78 के स्कोर पर पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौट गई. 100 के भीतर पाकिस्तान ए के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद कसीम अकरम और मोबासिर खान ने मोर्चा संभाला और टीम को 150 के करीब पंहुचाया. कसीन को भी हंगरगेकर ने आउट किया. एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्डकप 2022 में अपनी धुंआधार बल्लेबाजी से लोगों का ध्यान आकर्षित करने वाले मोहम्मद हारिस को मानव सुथर ने 14 के स्कोर पर वापस भेजा.  इसके बाद आखिरी दोनों विकेट हंगरगेकर ने चटकाए और पाकिस्तान ए को 205 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement