Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs WI: अश्विन की फिरकी पर नाची वेस्टइंडीज, जीत के साथ बने धुआंधार रिकॉर्ड्स

India won by an innings and 141 runs: भारत और वेस्टइंडीज के बीच डोमेनिका में टेस्ट मैच टीम ने तीसरे दिन ही जीत लिया. अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके जिसकी मदद से टीम इंडिया ने पारी और 141 रनों से मैच जीत लिया है. 

Ind Vs WI: अश्विन की फिरकी पर नाची वेस्टइंडीज, जीत के साथ बने धुआंधार रिकॉर्ड्स

Ind Vs WI 1ST Test Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज में टीम इंडिया ने सीरीज की शुरुआत धुआंधार जीत के साथ की है. तीसरे दिन ही भारतीय टीम ने मेजबानों (Ind Vs WI 1ST Test) को पारी और 141 रनों से मात दी है. इस बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया ने रिकॉर्ड्स की भी झड़ी लगाई है. बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारियों के बाद अश्विन ने कैरेबियाई टीम की दूसरी पारी भी तहस-नहस कर दी. दूसरी इनिं में उन्होंने 7 विकेट लिए और मेजबान टीम को संभलने का कोई मौका नहीं दिया. डेब्यू टेस्ट में शानदार शतकीय पारी के लिए यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला है. इस बड़ी जीत के साथ ही टीम इंडिया ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं.

अश्विन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
डोमेनिका टेस्ट (Ind Vs WI) में जीत के साथ अश्विन ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. अश्विन ने 34वीं बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. अश्विन का विदेशी जमीन पर किसी टेस्ट इनिंग्स में यह सबसे बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन रहा है. इसके साथ ही विदेशी जमीन पर किसी भारतीय गेंदबाज का यह तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर 12 विकेट लिए और 132 रन दिए. इस टेस्ट में उन्होंने अपने 700 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. गेंदबाजी के क्षेत्र में अश्विन ने दूसरे गेंदबाजों के लिए प्रदर्शन का मौका ही नहीं छोड़ा. दूसरी पारी में 2 विकेट रवींद्र जडेजा को और एक विकेट सिराज को मिला.

यह भी पढ़ें: एशियन गेम्स में मेडल की लड़ाई लड़ेंगे रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड संभालेंगे टीम की कमान

यशस्वी जायसवाल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी 
सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में यशस्वी ने 171 रनों की बेहतरीन पारी खेली. अपने पहले टेस्ट में वह दोहरा शतक लगाने से चूक गए लेकिन उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ ही यशस्वी भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा बॉल खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. डेब्यू मैच में ही उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला है. यशस्वी ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म का जलवा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी बरकरार रखा है. 

यह भी पढ़ें: जायसवाल का डोमेनिका में जलवा जारी, डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलेने वाले सबसे युवा भारतीय

दोनों ही पारियों में वेस्टइंडीज ने अपने खेल से किया निराश 
भारत ने पहला टेस्ट मैच जीतने के साथ ही सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. अब दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में 20 जुलाई से खेला जाएगा. टीम इंडिया ने चायकाल से पहले अपनी पहली पारी 421/5 रनों पर घोषित कर दी. भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 271 रनों की बड़ी बढ़त मिली थी. दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन अश्विन की फिरकी के सामने उनकी एक न चली. पूरी टीम सिर्फ 130 रनों पर ढेर हो गई. टीम का एक भी खिलाड़ी 50 रनों के आंकड़े को नहीं छू सका.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement