Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

20 साल के इस भारतीय बल्लेबाज ने कोलंबो में मचाया गदर, तूफानी शतक ठोक 27 ओवर में ही दिला दी भारत को जीत

ACC Men's Emerging Teams Asia Cup 2023: श्रीलंका में खेले जा रहे एसीसी मेंस इमर्जींग एशिया कप के पहले मैच में भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ अभियान का आगाज किया है.

20 साल के इस भारतीय बल्लेबाज ने कोलंबो में मचाया गदर, तूफानी शतक ठोक 27 ओवर में ही दिला दी भारत को जीत

india a vs uae a emerging asia cup yash dhull smashed hundred against uae a india a won by 8 wickets

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोलंबो में शुक्रवार को खेले गए इंडिया ए और यूएई ए के बीच मुकाबले में भारतीय टीम ने एकतरफा मुकाबला जीत लिया. तेज गेंदबाज हर्षित राणा के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान यश धुल की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत भारत ए ने संयुक्त अरब अमीरात ए को आठ विकेट से हराया. धुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज राणा ने 41 रन देकर चार विकेट लिए. इस गेंदबाज कप्तान के फैसले को सही साबित किया. आंध्र के तेज गेंदबाज नीतिश कुमार रेड्डी और बायें हाथ के स्पिनर मानव सुथार ने भी उनका बखूबी साथ निभाया. 

ये भी पढ़ें: सिलहट में बांग्लादेश के आंकड़े हैं शर्मनाक, यहां आज तक एक मैच नहीं जीत पाए मेजबान

यूएई ए की टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर महज 175 रन ही बना सकी. भारतीय टीम के लिए यह लक्ष्य कोई मुश्किल खड़ी करने वाला नहीं था और उन्होंने जीत की औपचारिकता केवल 26.3 ओवर में दो विकेट पर 179 रन बनाकर पूरी कर ली. ग्रुप बी के इस मैच में बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद यूएई के खिलाड़ियों को भारत की सटीक और धारदार गेंदबाजी के खिलाफ रन जुटाने में काफी मुश्किल हो रही थी. अश्वंत वालथापा, सलामी बल्लेबाज आर्यंश शर्मा और मोहम्मद फराजुद्दीन ही यूएई टीम के लिए योगदान करने वाले तीन खिलाड़ी रहे. 

जीत के लिए 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा के विकेट छठे ओवर के अंदर गंवा दिए, तब स्कोर 41 रन था. लेकिन धुल और निकिन जोस ने तीसरे विकेट के लिए 138 रन की अटूट साझेदारी कर आसान जीत सुनिश्चित की. धुल ने बेहतरीन टाइमिंग से आक्रामक पारी खेली. उन्होंने 84 गेंद की नाबाद पारी के दौरान 20 चौके और एक छक्का जड़ा. जोस ने जोड़ीदार की भूमिका अच्छी तरह निभायी और उनकी 53 गेंद की पारी में पांच चौके शामिल रहे. यूएई के लिए अली नसीर ने 14 रन देकर और मोहम्मद जवादुल्लाह ने 47 रन देकर एक एक विकेट झटका. 

19 जुलाई को होगा भारत ए का अगला मुकाबला

भारत ए की टीम अब 17 जुलाई को नेपाल ए से भिड़ेगी जिसे बाद 19 जुलाई को अंतिम ग्रुप मैच में उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ए से होगा. प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 21 जुलाई को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. फाइनल 23 जुलाई को खेला जायेगा. 

भारतीय टीम अंक तालिका में एक मैच जीतकर पहले स्थान पर है. ग्रुप बी में भारत के साथ पाकिस्तान, नेपाल और यूएई की टीमें भी शामिल हैं. ग्रुप ए में बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका और ओमान की टीम हैं. ग्रुप ए में अफगानिस्तान और श्रीलंका ने एक एक मैच जीते हैं तो बांग्लादेश और ओमान को अभी भी पहली जीत का इंतजार है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement