Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NED vs SCO: बुलावायो में तय होगी वनडे वर्ल्डकप की 10वीं टीम, स्कॉटलैंड मारेगी बाजी या नीदरलैंड्स हासिल करेगी टिकट?

Netherlands vs Scotland: बुलावायो में अभी तक स्कॉटलैंड ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने यहां इस टूर्नामेंट में अभी तक 5 मैच खेले हैं और 4 में जीत हासिल की है.

NED vs SCO: बुलावायो में तय होगी वनडे वर्ल्डकप की 10वीं टीम, स्कॉटलैंड मारेगी बाजी या नीदरलैंड्स हासिल कर�ेगी टिकट?

ned vs sco pitch report odi world cup qualifiers queens sports club bulawayo pitch analysis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप (ICC Crikcet World Cup 2023) के लिए आज 10वीं टीम का फैसला हो जाएगा. अब तक 9 टीमों ने अपनी जगह पक्की कर ली है, जिसमें मेजबान भारत समेत श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें शामिल हैं. आज नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से 10वीं टीम का फैसला होगा. ये मुकाबला बुलावायो के क्विंस स्पोर्ट्स क्लब (Queens Sports Club Bulawayo) में खेला जाएगा, जहां स्कॉटलैंड ने अबतक दमदार प्रदर्शन किया है. चलिए जानते हैं कैसी है यहां कि पिच और आज किस टीम को मिलेगी मदद. 

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ किन खिलाड़िओं को मिल सकता मौका और कौन लौटेगा खाली हाथ?

पिछले कुछ मुकाबलों को देखा जाए तो बुलावायो में लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा मुश्किल है. ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है. यहां कुल 91 वनडे मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 38 मैच जीते हैं तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 48 मुकाबलों में जीत हासिल की है. पहली पारी का औसत स्कोर 234 रन है और दूसरी पारी में यह 199 तक रह जाता है. यहा वजह है कि यहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल है. 

स्कॉटलैंड ने किया है दमदार प्रदर्शन

स्कॉटलैंड ने पिछले दो मुकाबलों में यहीं जीत हासिल की है और सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने मेजबान जिम्बाब्वे को भी इसी मैदान पर शिकस्त दी थी. स्कॉटलैंड ने सुपर सिक्स में एक भी मैच नहीं गंवाया है तो नीदरलैंड्स की टीम को पहले ही मुकाबले में श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में अभी तक इन दोनों टीमों को सिर्फ श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा है जो भारत का टिकट हासिल कर चुकी है. 

स्कॉटलैंड की टीम: क्रिस्टोफर मैकब्राइड, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, रिकी बेरिंगटन (कप्तान), टॉमस मैकिनटोश, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, सफयान शरीफ, क्रिस सोल, अलास्डेयर इवांस, हमजा ताहिर, एड्रियन नील और जैक जार्विस.

नीदरलैंड्स की टीम: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडाउड, वेस्ले बैरेसी, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साकिब जुल्फिकार, लोगान वान बीक, तेजा निदामानुरु, रयान क्लेन, आर्यन दत्त, क्लेटन फ्लॉयड, शारिज अहमद, विवियन किंग्मा, माइकल लेविट और नूह क्रोज.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement