Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ODI World Cup Qualifiers Final: जिसने जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज को वर्ल्डकप से किया बाहर, उसे श्रीलंका ने सिखाया क्रिकेट का पाठ

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: वनडे वर्ल्डकप क्वालीफायर्स के फाइनल में एशियन चैंपियन श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को एकतरफा मुकाबले में 128 रन से शिकस्त दी.

ODI World Cup Qualifiers Final: जिसने जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज को वर्ल्डकप से किया बाहर, उसे श्रीलंका ने सिखाया क्रिकेट का पाठ

odi cricket world cup 2023 qualifiers sl vs ned sri lanka beat netherlands in final to become qualifiers 1 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप 2023 क्वालीफायर्स का फाइनल मुकाबला रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. इस मुकाबले में एशियन चैंपियन ने नीदरलैंड्स को क्रिकेट का पाठ पढ़ाया और पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए खिताब जीता. इस जीत के साथ श्रीलंका अब वर्ल्डकप में क्वालीफायर्स 1 टीम बनकर भारत जाएगा. नीदरलैंड्स हारने के बाद भी भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही. इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 233 रन पर ही ऑलआउट हो गई. 234 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम सिर्फ 105 रन पर ही ढेर हो गई. 

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant की ये तस्वीर देख फैंस का दिन बन जाएगा, हार्दिक पंड्या के साथ नजर आए क्रिकेट ग्राउंड पर 

नीदरलैंड्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और श्रीलंका को इस मुकाबले में निकलने का मौका नहीं दिया.  हरारे की पिच पर रन का पीछा करना इससे पहले के मुकाबलों में मुश्किल नहीं था लेकिन आज श्रीलंका ने नीदरलैंड्ल को असली क्रिकेट का पाठ पढ़ाया. पथुम निसंका और सदीरा समरविक्रमा ने पारी की शुरुआत की. पहले विकेट के लिए अभी 39 रन ही जोड़ पाए थे कि समरविक्रमा को विक्रमजीत सिंह ने पवेलियन की राह दिखा दी. 11वें ओवर में विक्रमजीत सिंह ने दूसरे सलामी बल्लेबाज को भी पवेलियन भेज दिया. कुसल मेंडिस और सहन अरछिगे और ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. 

116 के स्कोर पर श्रीलंका को तीसरा झटका लगा जब कुसल मेंडिस अर्धशतक से पहले ही 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. चरिथ असलंका ने सन के साथ अच्छी साझेदारी की और टीम को 180 के स्कोर तक पहुंचाया. सहन 57 रन बनाकर आउट हुए. चरिथ असलंका को वान बीक ने रनआउट कर पवेलियन की राह दिखाई. कप्तान दासुन शनाका और धनंजय डिसिल्वा भी जल्दी जल्दी पवेलियन लौट गए और 190 तक टीम ने 7 विकेट गंवा दिए. टीम ने 4 विकेट 10 रन के भीतर गंवाए. 

ये भी पढ़ें: World Cup Qualifiers के फाइनल में नीदरलैंड्स का दबदबा, 10 रन के भीतर श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

वनिंदु हसरंगा ने आखिरी में कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए. उन्होंने 21 गेंदों में 29 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके और एक छक्का शामिल था. नीदरलैंड्स की ओर से शादिक जुल्फिकार ने 10 ओवर में 59 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, तो विक्रमजीत सिंह और रयान बर्ल 2-2 विकेट चटकाए. श्रीलंका की पूरी टीम 47.5 ओवर में 233 रन पर सिमट गई. ऐसा लग रहा था कि इस मुकाबले में नीदरलैंड्स आसानी से जीत हासिल कर लेगी लेकिन हुआ कुछ और ही. 

234 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की सलामी जोड़ी सिर्फ 25 रन जोड़ सकी. विक्रमजीत सिंह 13 और मैक्स ओडाउड 33 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और टीम 50 के भीतर 6 विकेट गंवा चुकी थी. लोगान वान बीक को भले ही कोई आउट नहीं कर सका लेकीन पूरी टीम 105 रन पर ही ढेर हो गई.

यह भी पढ़ें: फॉर्म नहीं दे रही साथ, टीम इंडिया में जगह बनाने को तरसे, अब पृथ्वी शॉ ने ले लिया बड़ा फैसला

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement