Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 के लिए शेड्यूल का ऐलान लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत जाने की अभी तक नहीं मिली मंजूरी

आईसीसी और बीसीसीआई ने मिलकर मंगलवार को भारत में होने वाले वर्ल्डकप के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है लेकिन पाकिस्तान का खेलना अभी भी तय नहीं है.

World Cup 2023 के लिए शेड्यूल का ऐलान लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत जाने की अभी तक नहीं मिली �मंजूरी

Pakistan cricket team has not yet got approval from the government of pakistan to go to India for cwc23

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए मैचों के शेड्यूल (ICC Cricket World Cup 2023 Schedule) और वेन्यू (Cricket World Cup 2023 Venue) की घोषणा कर दी गई है. इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) द्वारा उठाई गई उन आपत्तियों को भी आईसीसी (ICC) ने खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने वेन्यू को बदलने की मांग की थी. आईसीसी और बीसीसीआई (BCCI) ने मिलकर मंगलवार को जारी वर्ल्डकप के कार्यक्रम में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का मैच अहमदाबाद में निर्धारित है जैसा कि पहले के ड्राफ्ट में प्रस्तावित था. इसमें अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Afghanistan vs Australila) के खिलाफ मैचों के लिए स्थान बदलने के पीसीबी के अनुरोध को नजरअंदाज कर दिया गया है. पीसीबी ने आईसीसी और बीसीसीआई से अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मैच को चेन्नई से बेंगलुरु और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के खिलाफ मैच को बेंगलुरु से चेन्नई में स्थानंतरित करने के लिए कहा था. 

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को कितने मैच जीतने होंगे? जानें कैसे होगा अंतिम 4 का सफर तय

पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट को चिंता थी कि चेपॉक की पिच स्पिनरों के लिए मददगार होती है और ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को नुकसान होगा, जिसके पास शानदार स्पिन गेंदबाज हैं. आईसीसी ने हालांकि पाकिस्तान की किसी भी अनुरोध पर ध्यान नहीं दिया और यहां तक कि सेमीफाइनल मुकाबला भी मुंबई और कोलकाता में निर्धारित किया है. पीसीबी ने आईसीसी को बताया था कि वह राजनीतिक कारणों से मुंबई में खेलने में सहज नहीं है. पीसीबी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 17 जुलाई तक स्थगित हो गए हैं. ऐसे में यह देखना बाकी है कि बोर्ड विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा पर क्या प्रतिक्रिया देता है. बोर्ड के एक आधिकारिक सूत्र ने यह स्पष्ट किया कि कार्यक्रम को मंजूरी के लिए सरकार के पास भेजा जाएगा. उन्होंने कहा, "विश्व कप में हमारी भागीदारी और 15 अक्टूबर को अहमदाबाद या सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर मुंबई में खेलने को लेकर सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा. उन्होंने कहा कि अब तक सरकार ने पीसीबी को भारत की यात्रा के लिए कोई एनओसी जारी नहीं की है. 

पाकिस्तान को भारत जाने की नहीं मिली मंजूरी

उन्होंने कहा, "हमने आईसीसी को पहले ही सूचित कर दिया है कि टूर्नामेंट में हमारी भागीदारी या आयोजन स्थलों पर कोई भी मुद्दा भारत की यात्रा के लिए सरकार से मंजूरी मिलने से जुड़ा है.’’ पाकिस्तान ने पिछली बार भारत में 2016 में टी20 विश्व कप में खेला था. पीसीबी की क्रिकेट प्रबंधन समिति के दो पूर्व सदस्यों द्वारा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सोमवार को बलूचिस्तान उच्च न्यायालय द्वारा स्थगन आदेश जारी किया गया. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भ्रम की स्थिति बनी हुई है कि वह विश्व कप कार्यक्रम पर क्या प्रतिक्रिया दे. मौजूदा समय में बोर्ड का संचालन अंतरिम अध्यक्ष अहमद शहजाद फारूक राणा कर रहे हैं. अध्यक्ष पद के लिए नामांकित जका अशरफ को आधिकारिक तौर पर कार्यभार संभालने के लिए ‘बोर्ड ऑफ गवर्नर्स’ के वोट जीतने होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement