Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5 ODI खेलने के बाद इस गेंदबाज का करियर हुआ खत्म, पढ़ें ICC ने क्यों किया ऐसा

जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप 2023 के क्वालीफायर्स के एक मुकाबले में यूएसए के तेज गेंदबाज काइल फिलिप को हमेशा के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया.

5 ODI खेलने के बाद इस गेंदबाज का करियर हुआ खत्म, पढ़ें ICC ने क्यों किया ऐसा

usa fast Kyle Phillip suspended for illegal action World Cup Qualifier 2023 against west indies 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 क्वालीफायर्स (World Cup Qualifier 2023) के दूसरे मुकाबले में संयुक्त राज्य अमेरिका (United Stats of America) का मुकाबला दो बार की वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) वेस्टइंडीज से हुआ. इस मैच में यूएसए के तेज गेंदबाज काइल फिलिप (Kyle Phillip) को आईसीसी के इवेंट पैनल ने हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया.  आईसीसी के इवेंट पैनल ने उनके गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया और उसे रिव्यू करने के बाद  उन्हें तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया. उस मुकाबले में 56 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उन्होंने काइल मेयर्स (Kyle Meyers) को क्लीन बोल्ड किया था. इसके अलावा काइल फिलिप ने जैसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ को भी पवेलियन की राह दिखाई. 

ये भी पढ़ें: 10 साल पहले धोनी ने बिना रन बनाए पलट दिया था मैच, इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीता चैंपियंस ट्रॉफी

मैच के अधिकारियों ने 18 जून को हरारे में वेस्ट इंडीज और यूएसए के बीच खेले गए विश्व कप क्वालीफायर के शुरुआती मैच के बाद फिलिप पर कार्रवाई की सूचना दी. यूएसए की 39 रन की हार में फिलिप ने 56 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे. वह 20 जनवरी को नेपाल के खिलाफ यूएसए के मैच में भी खेले, लेकिन गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ नहीं खेले. यूएसए के अगुआ अली खान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दो मैचों का निलंबन झेलकर उस मैच के लिए लौट आए.

कुछ ऐसा है काइल फिलिप का बॉलिंग एक्शन

फिलिप के एक्शन के फुटेज की समीक्षा करने के बाद, इवेंट पैनल ने निष्कर्ष निकाला कि यह अवैध था और संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की समीक्षा के लिए आईसीसी के नियमों के अनुच्छेद 6.7 के अनुसार उन्हें निलंबित कर दिया गया है. फिलिप का निलंबन तब तक जारी रहेगा जब तक वह अपनी एक्शन के को सुधार नहीं लेते हैं. इसके अलावा उनके नए एक्शन को आईसीसी से मंजूरी मिलनी भी जरूरी है. 26 साल के फिलिप ने यूएसए के लिए पांच वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40.83 की औसत और 6.04 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement