Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024 में नहीं दिखेंगे ये दिग्गज? Tilak Varma और Mukesh Kumar के डेब्यू ने किया इशारा

West Indies vs India 1st T20 2023: ब्रायन लारा स्टेडियम में तिलक वर्मा और मुकेश कुमार आज अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं.

T20 World Cup 2024 में नहीं दिखेंगे ये दिग्गज? Tilak Varma और Mukesh Kumar के डेब्यू ने किया इशारा

wi vs ind first t20 live updates mukesh kumar tilak verma t20 debut makes difficulties for kohli rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हार्दिक पंड्या अपनी युवा टीम के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. जहां रोहित शर्मा का पूरा फोकस इस साल भारत में होने वाले वर्ल्डकप पर है तो हार्दिक पंड्या अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज के मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्डकप की तैयारी में जुट गए हैं. टीम मैनेजमेंट ने इस बार युवा टीम के साथ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में उतरने का मन बना लिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक वर्मा और मुकेश कुमार के डेब्यू से यह साफ हो गया है कि चयनकर्ताओं ने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के बिना ही टी20 वर्ल्डकप में टीम को भेजने का मन बना लिया है. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के सपने चकनाचूर करने के बाद भारत दौरे पर आएगी इंग्लैंड, जानें पूरा शेड्यूल 

हालांकि अभी यह सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं. टी20 वर्ल्डकप में अभी काफी समय बचा है लेकिन जिस तरह से दोनों खिलाड़ियों को लगातार टी20 मैचों से दूर रखा जा रहा है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि 2024 में होने वाले वर्ल्डकप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे. पिछले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से टीम मैनेजमेंट प्रयोग करने से नहीं कतरा रहा है. 2024 टी20 विश्व कप की मेजबानी वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका मिलकर कर रहे हैं. 

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होगा टी20 वर्ल्डकप 2024

टी20 वर्ल्डकप में वैसे तो अभी काफी समय बचा है लेकिन अगर अभी खेल रही भारतीय टीम पर नजर डालें तो कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका अगले साल होने वाले टूर्नामेंट में जगह लगभग पक्की मानी जा रही है. सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल और ईशान किशन वे खिलाड़ी हैं, जिनका अगले साल होने वाले वर्ल्डकप में स्थान पक्का माना जा रहा है. हालांकि उस समय तक अगर ये खिलाड़ी फॉर्म को बरकरार रख पाते हैं या नहीं ये भी देखने वाली बात होगी. गेंदबाजी डिपार्टमेंट में अभी काफी जोर आजमाइश चल रही है. मुकेश कुमार, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाजों को आजमाया जा रहा है.

स्पिन में भारत के पास है कई ऑप्शन्स

स्पिन डिपार्टमेंट में भारत के पास रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर जैसे ऑप्शन हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक वर्मा और मुकेश कुमार को टी20 डेब्यू करने का मौका मिला है. तिलक जहां अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर रहे हैं तो मुकेश कुमार को इसी दौरे पर टेस्ट और वनडे में भी डेब्यू करने का मौका मिला था. 

देखें WI vs IND 1st T20 के लिए भारतीय टीम

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement