Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नीदरलैंड्स के लिए इस 'पंजाब दे पुत्तर' ने की चौकों की बारिश, पाकिस्तान को हराने वाली टीम को सिखाया सबक

World Cup 2023 Qualifiers: नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह भारत के पंजाब राज्य से आते हैं, जिन्होंने अब तक वनडे में शानदार प्रदर्शन किया है.

नीदरलैंड्स के लिए इस 'पंजाब दे पुत्तर' ने की चौकों की बारिश, पाकिस्तान को हराने वाली टीम को सिखाया सबक

world cup 2023 qualifiers zim vs ned vikramjit singh against zimbabwe helps netherlands to score 300 plus runs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए बची हुई दो जगहों की जंग शुरू हो गई है. जिम्बाब्वे में खेली जा रही वर्ल्डकप 2023 क्वालीफायर्स (World Cup 2023 Qualifiers) के पांचवें मुकाबले में जिम्बाब्वे का सामना नीदरलैंड्स (Zimbabwe vs Netherlands) से हो रहा है. जिम्बाब्वे जहां अपना दूसरा मुकाबला खेल रही है तो नीदरलैंड अपने अभियान की आगाज कर रही है. नीदरलैंड्स और जिम्बाब्वे के बीच जारी इस मुकाबले में विक्रमजीत सिंह (Vikramjit Singh) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है. उन्होंने 88 रन की पारी की बदौलत टीम को अच्छी शुरुआत दी, जिससे नीदरलैंड्स की टीम 300 के पार पहुंचने में सफल रही.

ये भी पढ़ें: मोईन अली विवाद पर ऑस्ट्रेलियन स्पिनर का बड़ा बयान, बिना जुबां के गायक से कर दी तुलना

जिम्बाब्वे के कप्तान क्रैग इर्विन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. नीदरलैंड्स के दोनों ओपनर्स ने टीम को शानदार शुरुआत दी और 10 ओवर में टीम को बिना किसी नुकसान के 57 के स्कोर तक पंहुचा दिया. दोनों ओपनर्स ने अपने अपने अर्धशतक पूरे कर लिए. टीम को पहला झटका सिकंदर रजा ने दिया, जब मैक्स ओडाउड 59 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद टीम को जल्द ही एक और झटका लगा. वेस्ली बरेसी को रजा ने बोल्ड कर पेवेलियन भेजा. कप्तान स्कॉट इडवर्ड्स ने मोर्चा संभाला और विक्रमजीत सिंह के साथ मिलकर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया. विक्रमजीत सिंह 88 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाए. 

कप्तान इडवर्ड्स ने भी छुड़ाए गेंदबाजों के छक्के

दूसरे छोर से इडवर्ड्स का बल्ला गरज रहा था. उन्होंने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को 300 के करीब पहुंचा दिया. 48वें ओवर की आखिरी गेंद पर वह आउट हुए तो नीदरलैंड्स 297 रन बना चुकी थी. कप्तान ने 72 गेंदों में 83 रन की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 8 चौके लगाए. जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने 10 ओवर में 55 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके अलावा रिचर्ड एनगारवा ने 2 विकेट हासिल किए. नीदरलैंड्स ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 315 रन का स्कोर खड़ा किया. जिम्बाब्वे को लगातार दूसरी जीत हासिल करने के लिए 316 रन की जरूरत है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement