Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup Qualifier: इस खिलाड़ी ने सर विवियन रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे, धोनी और कोहली के इस क्लब में बनाई जगह

World Cup Qualifier 2023: शाई होप ने नेपाल के खिलाफ 132 रन की पारी खेली और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.

World Cup Qualifier: इस खिलाड़ी ने सर विवियन रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे, धोनी और कोहली के इस क्लब में बनाई जगह

World Cup Qualifier 2023 west indies shai hope left behind vivian richards and included in virat kohli list

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिकेट में आए दिन रिकॉर्ड तोड़े और बनाए जाते हैं. जहां एक ऐसा ही खास रिकॉर्ड कैरेबियन खिलाड़ी ने अपने नाम किया है. जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर्स (World Cup Qualifier 2023) में वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप (Shai Hope) ने नेपाल के खिलाफ एक शानदार शतकीय पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई और एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. शाई होप वेस्टइंडीज के ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं, जिनका वनडे में औसत 50 से अधिक का है. इसके अवाला वह विराट कोहली और बाबर आजम (Babar Azam) के एलिट बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली पर नहीं था MS Dhoni को भरोसा, पूर्व चयनकर्ता के इस दावे से मच गई थी सनसनी  

शाई होप ने नेपाल के खिलाफ शतक लगाते ही विराट, धोनी और कई महान खिलाड़ियों के साथ अपना नाम दर्ज कर लिया है. वह जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वर्ल्डकप क्वलीफायर 2023 में नेपाल  के खिलाफ अपने वनडे करियर का 15वां शतक लगाया. इस शतक के साथ ही शाई होप कम से कम 100 पारियों में 50.80 की औसत के साथ रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं. होप ने अभी तक खेले 110 मैचो की 105 पारियों मे 15 शतक के साथ 4674 रन बनाए हैं. इस सूची में सबसे ऊपर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं. विराट ने अभी तक खेले अपने 274 मैचों की 265 पारियों में 12898 रन बनाए हैं तो वही कोहली का औसत 57.32 का है. 

होप और पूरन के शतक ने वेस्टइंडीज को दिलाई शानदार जीत

वर्ल्डकप क्वलीफायर 2023 में वेस्टइंडीज ने नेपाल पर एक महत्वपूर्ण जीत दर्ज की.नेपाल ने टॉस जीतकर पहले वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, जहां विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए होप के 132 और निकोलस पूरन के 115 रनों की बदौलत नेपाल के सामने 340 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया. जवाब में नेपाल की टीम 50 ओवर खेलने से पहले ही 238 रन पर ढेर हो गई और वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 101 रनों से अपने नाम कर लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement