Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nicolas Pooran का तूफानी शतक, नीदरलैंड्स ने 374 रन बनाकर किया मैच टाई और फिर सुपर ओवर का ड्रामा, देखें वीडियो

वेस्टइंडीज और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए मुकाबले का फैसला सुपर ओवर में हुआ, जहां जैसन होल्डर ने 6 गेंदों में 3 छक्के और 3 चौके खाकर 30 रन लुटा दिए.

Nicolas Pooran का तूफानी शतक, नीदरलैंड्स ने 374 रन बनाकर किया मैच टाई और फिर सुपर ओवर का ड्रामा, देखें वीडियो

World Cup Qualifiers 2023 super over drama in west indies vs netherlands Logan van Beek jason holder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप क्वालीफायर्स (World Cup Qualifiers 2023) में सोमवार को एक रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच को देखकर सिर्फ फैंस को खिलाड़ियों की ही नहीं बल्कि कमेंट्री कर रहे दिग्गजों और मैदान पर खड़े अंपायर्स की भी सांसे थम गई थीं. इस मैच वो वह सब कुछ देखने को मिला, जो क्रिकेट में फैंस देखना चाहते हैं. आखिरी में मैच के सुपर हीरो वान बिक साबित हुए, जिन्होंने पहले जैसन होल्डर की सुपर ओवर (Super Over) में धजिया उड़ा दी फिर गेंद से कैरेबियन बल्लेबाजों को 5 गेंद में ही ढेर कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 374 रन बनाए. 375 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स ने भी 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 374 रन बना दिए. इसके बाद सुपर ओवर का खेल हुआ जहां, नीदरलैंड्स ने 30 रन बनाए. वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 8 रन बना सकी और मुकाबला हार गई. इस आखिरी दो ओवर के खेल में लोगन वान बीक ने अपनी क्लास दिखाई, जिसके सामने वेस्टइंडीज लाचार साबित हुई. 

ये भी पढ़ें: भारत के नाम सबसे ज्यादा एशिया कप जीतने का रिकॉर्ड, जानें पड़ोसी देश पाकिस्तान का हाल

वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला तो ब्रैंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स ने टीम बिना किसी नुकसान के 100 के पार पहुंचा दिया. हालांकि 100 पार करते ही चार्ल्स अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 54 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शमार ब्रुक ने ब्रैंडन किंग के साथ मिलकर वेस्टइंडीज को 150 के पार पहुंचाया.  दोनों के आउट होने के बाद शाई होप और निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज की पारी संभाली और टीम को बड़े स्कोर की ओर ले गए. होप 47 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन पूरन जमे रहे और अपना शतक पूरा किया. उन्होंने सिर्फ 65 गेंदों में 104 रन ठोक किए. आखिरी ओवरों में कीमो पॉल ने 25 गेंदों में 46 रन बनाकर टीम को 370 के पार पहुंचा दिया. इस तरह वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 374 रन बनाए. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

लक्ष्य विशाल था लेकिन नीदरलैंड्स के इरादे उससे भी ऊंचे नजर आए. 375 रन के लक्ष्य का पीछा करने के इरादे से उतरी नीदरलैंड्स ने वो जज्बा दिखाया और सभी बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी समझी. ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की. इसके बाद वेस्ले बरेसी और बास डे लीड ने भी टीम के लिए बखूबी योगदान दिया. तेजा निडामानुरू और कप्तान स्कॉट इडवर्ड्स ने नीदरलैंड्स की उम्मीदें जगाई रखी. दोनों ने 143 रन जोड़ डाले. इडवर्ड्स 47 गेंदों में 67 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन तेजा शतक ठोक दिया और नीदरलैंड्स की उम्मीदें जगाए रखी. आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 9 रन बनाने थे लेकिन टेलएंडर्स सिर्फ 8 रन बना सके और मामला बराबरी पर खत्म हुआ. उसके बाद सुपर ओवर ने मैच का फैसला किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement