Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने उधेड़ी USA के गेंदबाजों की बखिया, बना डाला वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: वर्ल्डकप क्वालीफायर्स के 17वें मुकाबले में जिम्बाब्वे ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 408 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने उधेड़ी USA के गेंदबाजों की बखिया, बना डाला वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

world cup qualifiers zim vs usa sean williams 100 helps zimbabwe to surpass 400 runs Sikandar Raza 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरारे में खेले जा रहे वर्ल्डकप 2023 क्वालीफायर्स (ICC World Cup Qualifiers) के 17वें मुकाबले में जिम्बाब्वे ने यूएसए के सामने 409 रन का विशाल लक्ष्य रखा है. क्वालीफायर्स की सुपर 6 की सभी टीमें तय हो गई हैं. जिम्बाब्वे पहले स्थान पर रहते हुए अगले दौर में पहुंच गई है तो यूएसए की टीम एक मैच भी जीतने में असफल रही और टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. हालांकि इसके बाद भी उन्हें 1 मैच और खेलना है. सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) के मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले में यूएस के सामने जिम्बाब्वे ने 409 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. पहले सलामी बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए, फिर सीन विलियम्स (Sean Williams) ने तूफानी शतक जड़ दिया. इसके बाद सिकंदर रजा (Sikander Raza) और रयान बर्ल ने गेंदबाजों को कूटा और टीम को 400 के पार पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

ये भी पढ़ें: MS Dhoni के फैन ने खून से लिखा लेटर, बर्थडे वाले दिन माही से कर दी ये डिमांड

यूएसए ने टॉस जीता और बल्लेबाजों के लिए मददगार माने जाने वाली इस पिच पर पहले गेंदबाजी की फैसला किया. जॉयलॉर्ड गंबी और इनोसेंट काइया ने पारी की शुरुआत की और 10 ओवर तक टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया. टीम को पहला झटका 14वें ओवर में लगा, जब इनोसेंट 32 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर सीन विलियम्स ने कदम रखा और यूएसए के एक एक गेंदबाजों को जमकर धोया. दोनों ने मिलकर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया. गंबी 35वें ओवर में 78 रन बनाकर आउट हुए तो सिकंदर रजा ने आते ही तूफानी पारी शुरू कर दी. रजा के साथ विलियम्स ने मिलकर टीम को 300 के पार पहुंचाया. 

वनडे क्रिकेट इतिहास में बनाया अपना बेस्ट स्कोर

304 के स्कोर पर सिकंदर रजा आउट हुए. इसके बाद रयान बर्ल ने 16 गेंदों में 47 रन की तूफानी पारी खेल डाली. दूसरी ओर सीन विलियम्स जमे हुए थे और लगातार बड़े शॉट्स खेल रहे थे, रजा ने 27 गेंदों में 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 48 रन बनाए तो बर्ल ने 47 रन की पारी में 4 छक्के और 3 चौके लगाए. आखिरी में मरुमानी ने 6 गेंदों में 18 रन की पारी खेली. 49वें ओवर में सीन विलियम्स आउट हुए. उन्होंने 101 गेंदों में 174 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 21 चौके लगाए. 50 ओवर में जिम्बाब्वे ने 6 विकेट गंवाकर 408 रन बनाए. ये वनडे क्रिकेट इतिहास में जिम्बाब्वे का सबसे बड़ा स्कोर भी है. इससे पहले वनडे क्रिकेट में उनका हाई स्कोर 351 रन का था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement