Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'उन्हें नहीं सिखाया जा सकता कि बल्लेबाजी कैसे करनी है', इन बल्लेबाजों पर फूटा कप्तान रोहित का गुस्सा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद कप्तान ने रणनीति बदलकर खेलने की बात कही है.

'उन्हें नहीं सिखाया जा सकता कि बल्लेबाजी कैसे करनी है', इन बल्लेबाजों पर फूटा कप्तान रोहित का �गुस्सा

wtc final ind vs aus rohit sharma on losing world test championship final virat kohli ajinkya rahane

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईसीसी फाइनल में एक और नाकामी के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम को अक्टूबर नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिये अलग तरीके से सोचकर रणनीति बनानी होगी. पिछले दस साल में आईसीसी टूर्नामेंटों में नॉकआउट चरण में पहुंचने के बावजूद खिताब नहीं जीत पाने का दुख भारतीय टीम को भी है. भारत ने आखिरी विश्व कप 12 साल पहले जीता था और इस बार भी भारत में हो रहे टूर्नामेंट में उम्मीदों का भारी दबाव रहेगा. रोहित ने कहा, "अक्टूबर में जब विश्व कप होगा तो हम अलग तरह से खेलने की कोशिश करेंगे. हम लोगों को आजादी देंगे और यह नहीं सोचेंगे कि कोई खास मैच जीतना है." उन्होंने कहा , "हम यह सोचते रहे हैं कि यह मैच महत्वपूर्ण है, यह टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है और चीजें अनुकूल हो नहीं पा रही हैं. अब हमें अलग तरह से सोचना और रणनीति बनानी होगी. 

ये भी पढ़ें: Team India की वो पांच गलतियां, जिसकी वजह से लगातार दूसरी बार गंवानी पड़ी WTC की ट्रॉफी  

रोहित ने कहा कि टीम को भारत में विश्व कप के दौरान बनने वाली हाइप से निपटना होगा. उन्होंने कहा, "हमने लड़कों से खुलकर खेलने के लिये कहा है. यह सीधा संदेश है. टेस्ट क्रिकेट हो, टी20 या वनडे , हम दबाव में खेलना नहीं चाहते." उन्होंने कहा, "अगर आप देखें तो गिल और मैने जिस तरह दूसरी पारी में शुरूआत की थी, हमारा लक्ष्य उन पर दबाव बनाने का था. यही वजह है कि हमने दस ओवर में 60 रन बनाये थे. इस तरह की मानसिकता से खेलने पर हालांकि आउट होने के जोखिम भी रहते हैं." भारतीय कप्तान ने कहा, "इसके बाद लोग कहते हैं कि एकाग्रता भंग हो गई. ऐसा नहीं है. बात बस इतनी सी है कि हम अलग तरह से खेलना चाहते हैं. हमने इतने आईसीसी टूर्नामेंट खेले लेकिन जीत नहीं सके. हमारा प्रयास अलग तरह से खेलने का रहेगा."

इन बल्लेबाजों के फ्लॉप शो पर भड़के रोहित

डब्ल्यूटीसी सर्कल पूरा होने के बाद टीम में बदलाव की बातें होने लगेंगी. कई खिलाड़ी 30 पार हो चुके हैं और अगले सर्कल में कुछ कठिन फैसले लेने होंगे. अगले सर्कल के लिये टीम तैयार करने के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, "किसी भी टूर्नामेंट में आप यही सोचते हैं कि अच्छा कैसे कर सकेंगे. अभी यह मैच खत्म हुआ है और हमने अभी भविष्य के बारे में नहीं सोचा है. बातें होंगी लेकिन हमे देखना है कि क्या जरूरत है और टीम के लिये क्या सही है." रोहित, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल दोनों पारियों में नहीं चल सके. इस बारे में कप्तान ने कहा, "हम दो फाइनल खेल चुके हैं. उन्हें यह नहीं सिखाया जा सकता कि बल्लेबाजी कैसे करनी है. यह खुद को तैयार करने और रणनीति पर अमल करने की बात है. हमारे सीनियर बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर हम पिछली बार यहां अच्छा कर सके थे." 

यह भी पढ़ें: WTC Final: भारत जीते या ऑस्ट्रेलिया इतिहास बनना तय, जीतने वाली टीम रच देगी इतिहास 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement