Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: Rishabh Pant की बल्लेबाजी देख फूट फूट कर रोया ऑस्ट्रेलियन दिग्गज, कंगारू टीम हार गई थी जीता हुआ मैच

साल 2021 में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था.

WTC Final: Rishabh Pant की बल्लेबाजी देख फूट फूट कर रोया ऑस्ट्रेलियन दिग्गज, कंगारू टीम हार गई थी जीता हुआ मैच

wtc final justin langer remember rishabh pant inning at the gabba brisbane test against australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जैसे ही पहली पारी में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत 5 रन बनाकर आउट हुए, उसके बाद से ट्विटर पर भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रेंड करने लगे. आईसीसी इवेंट के इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं. इससे पहले भारतीय टीम 296 रन पर पहली पारी में ऑलआउट हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे और इस तरह उन्हें पहली पारी के आधार पर 173 रन की बढ़त मिल गई. भारतीय टॉप ऑर्डर्स के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में अभी तक निराश किया है. जिसके बाद कमेंट्री कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जस्टिन लैंगर को ऋषभ पंत की याद आ गई. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, एशिया कप 2023 के बाद ICC ने छीन ली इस टूर्नामेंट की मेजबानी  

लैंगर ने पंत की उस पारी को याद किया, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली थी. उन्होंने कहा, "उस पारी को देख मेरे आंखों से आंसू आ गए थे." आपको बता दें कि जब साल 2021 में भारतीय टीम तीन वनडे, तीन टी20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तब उन्होंने इतिहास रचा था. वनडे सीरीज को भारत 2-1 से हार गया फिर टी20 सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया. टेस्ट सीरीज की शुरुआत तो ऐसे हुई जैसे किसी भारतीय टीम सपने भी भी इतना बुरा सपना नहीं देखा होगा. पहली मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम 36 रन पर ढेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया. 

पंत की पारी ने छीन ली थी कंगारुओं से जीत

सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न में खेला गया जहां भारत ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला गया जो ड्रॉ हो गया. चौथा और निर्णायक टेस्ट ब्रीसबेन के गाबा में खेला गया जहां भारतीय टीम ने कभी जीत हासिल नहीं की थी. उस मैच में एक समय भारतीय टीम से जीत दूर निकल चुकी थी लेकिन पंत की पारी ने टीम इंडिया को पहले मैच में वापसी कराई और फिर शानदार जीत हासिल कर टीम इंडिया को 2-1 से आगे कर दिया. चौथी पारी में 329 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 265 पर आधी टीम को खो दिया लेकिन पंत डटे रहे और उन्होंने आखिरी बल्लेबाजों के साथ साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी. 

ये भी पढ़ें: जिस पिच पर ढेर हुए आईपीएल के शेर, वहीं Ajinkya Rahane ने कंगारू गेंदबाजों के छुड़ाए पसीने

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement