Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC World Cup 2023 के लिए भारत आने से पहले ही डरे पाकिस्तानी, प्लेयर्स के लिए PCB करेगा खास इंतजाम

PCB अब विश्व कप 2023 के लिए टीम में एक शख्स को भी भेजेगी, जिसका मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों को मेंटल पीस बरकरार रखना होगा.

ICC World Cup 2023 के लिए भारत आने से पहले ही डरे पाकिस्तानी, प्लेयर्स के लिए PCB करेगा खास इंतजाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विश्व कप 2023 इस बार भारत में हो रहा है. बीसीसीआई इसकी पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है. इस बार इसमें 10 टीमें हिस्से लेंगी और इनमें से एक पाकिस्तान भी है. पाकिस्तान का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को होगा. इसके बाद भारत के साथ भी पाकिस्तान का मुकाबला होना है. इसकी तारीख 15 अक्टूबर रखी गई है लेकिन अभी इसकी तारीख में बदलाव भी होने की संभावना है. पाकिस्तानी टीम के भारत आने को लेकर प्लेयर्स तनाव में हैं, जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खास इंतजाम किए हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) वनडे वर्ल्ड कप के दबाव से निपटने के लिए खास तरीका लेकर आया है. बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के साथ एक मनोवैज्ञानिक भेजने पर विचार कर रहा है. क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेगा इवेंट से पहले टीम के साथ एक मनोवैज्ञानिक रखने का कदम मुख्य रूप से अधिकांश मौजूदा खिलाड़ियों के लिए लिया है.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया करेगी पलटवार या वेस्टइंडीज का जारी रहेगा धमाल? जानें कहां देखें लाइव

खेल और मीडिया का होगा प्रेशर

इसकी वजह यह भी है कि भारत में क्रिकेट खेलने का अनुभव कई खिलाड़ियों के पास काफी कम है. प्लेयर्स पर खेल के साथ-साथ मीडिया प्रचार और जनता के कारण है. उम्मीदें खिलाड़ियों पर दबाव डाल रही हैं. इसलिए, एक मनोवैज्ञानिक की नियुक्ति पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. वह टीम के साथ भारत आएंगे और महत्वपूर्ण क्षणों में खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने में मदद करेंगे, उन्हें किसी भी डर से बचाएंगे.

यह भी पढ़ें- फ्यूचर T20 को लेकर उठे सवाल तो रोहित शर्मा ने किया बड़ा ऐलान, आलोचकों को दिया सटीक जवाब

पहले भी आ चुका हैं मनोवैज्ञानिक

जानकारी के मुताबिक वनडे विश्व कप के लिए एक मनोवैज्ञानिक को नियुक्त करने के विकल्प तलाशे जा रहे हैं, जिसमें मेगा इवेंट के लिए टीम के जाने से पहले खिलाड़ियों के साथ सेशन होने की संभावना है. 2012 में जब पाकिस्तान ने वाइट बॉल मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया, तो मकबूल बाबरी टीम के खेल मनोवैज्ञानिक थे. पाकिस्तान और भारत के बीच टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई थी. वहीं पाकिस्तान ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement