Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोहित-विराट को क्यों दिया रेस्ट, वेस्टइंडीज से करारी हार के बाद क्या बोले कोच राहुल द्रविड़

Ind vs Wi 2nd ODI में भारत की हार को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. साथ ही यह भी पूछा जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली यह मैच क्यों नहीं खेले थे?

रोहित-विराट को क्यों दिया रेस्ट, वेस्टइंडीज से करारी हार के बाद क्या बोले कोच राहुल द्रविड़

IND vs WI 2ND ODI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में जैसे-तैसे मिली जीत के बाद दूसरे मैच में भारत मेजबानों से करारी हार का सामना करना पड़ा है. खराब बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया पर तीन मैचों की सीरीज में हार का खतरा तक मंडराने लगा है. दूसरे वनडे में पहले 90 रन पर कोई विकेट नहीं गिरा जबकि आखिरी 91 रनों पर दस विकेट बिखर गए. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया जिसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस पर अब कोच राहुल द्रविड़ ने बयान जारी किया है और बताया है कि आखिर रोहित और विराट दूसरा वनडे नहीं खेले थे. 

दरअसल, वेस्टइंडीज से मिली हार और रोहित-विराट के न खेलने को लेकर टीम इंडिया ने कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई की तरफ से जारी एक वीडियो में कहा कि हमारे कुछ खिलाड़ी अभी चोट से उबर रहे हैं और अभी उनके खेलने को लेकर कुछ भी तय नहीं है. ऐसे में हम खुद को हर परिस्थिति के लिए पहले से तैयार रखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- रूट और बेयरस्टो ने ओवल में खेली धुंआधार पारी, 100 की साझेदारी में जड़े 20 चौके

Asia Cup के लिए तैयारी कर रही टीम इंडिया

कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि हम अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमा रहे थे ताकि सभी के पास गेम टाइम हो. इससे हम खुद को खराब से खराब स्थिति के लिए भी तैयार रखना चाहते हैं. इससे हमें कुछ खिलाड़ियों को लेकर फैसला लेने में आसानी होती है. आप सभी को पता है कि विराट और रोहित तो खेल ही रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वो एशिया कप से पहले कुछ खिलाड़ियों को परखना चाहते हैं, जिसके चलते रोहित और विराट को आराम दिया गया था. 

यह भी पढ़ें- रोहित-विराट के बिना उतरी टीम इंडिया तो वेस्टइंडीज से मिली करारी हार, बल्लेबाजों ने किया निराश

चोटिल हैं कई खिलाड़ी

राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में कहा कि हमारे पास एशिया कप से पहले ऐसे सिर्फ 2-3 मैच ही हैं. उन्होंने कहा कि हमें बहुत अधिक जवाब नहीं मिलेंगे, लेकिन आप जानते हैं कि हमारे कई खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से अभी एनसीए में है और उनके खेलने पर अनिश्चितता है. इसीलिए हम कुछ प्लेयर्स को मौका देना चाहते थे जिससे उनकी जरूरत पड़ने पर वह खेलने के लिए तैयार रहें.

यह भी पढ़ें- 35 रन के भीतर भारत ने गंवाए आखिरी 5 विकेट, वेस्टइंडीज को दिया 182 रन का लक्ष्य

बता दें कि पहले वनडे में जीत के बाद दूसरे वनडे में करारी हार मिली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए थे, जबकि वेस्टइंडीज ने 182 रनों का लक्ष्य महज 4 विकेट खोकर मैच जीत लिया था. भारत लंबे अरसे बाद वेस्टइंडीज से हार मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement