Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: वेस्टइंडीज पर भारी पड़े भारतीय गेंदबाज, रोहित-यशस्वी की जोड़ी ने दी मजबूत शुरुआत

IND VS WI Test: डोमिनिका टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने मैच को पूरी तरह से अपने कंट्रोल में ले लिया और भारतीय गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडी के बल्लेबाज पस्त पड़ते नजर आए.

IND vs WI: वेस्टइंडीज पर भारी पड़े भारतीय गेंदबाज, रोहित-यशस्वी की जोड़ी ने दी मजबूत शुरुआत

IND vs WI Dominica Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: डोमिनिका के विंडसर पार्क में भारत और वेस्टइंडीज़ (IND vs WI Test) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम का दबदबा रहा. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम महज 150 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत की तरफ से स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ उतरे युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की ओपनिंग जोड़ी ने भारत को पहली पारी में बेहतरीन शुरुआत दी. डोमिनिका टेस्ट (Dominica Test) का पहला दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा. 

दरअसल, डोमिनिका टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. वेस्टइंडीज की टीम ने लंच तक 68 रन बना लिए थे लेकिन उसके बाद वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ाकर कर बिखर गई. तीसरे सेशन तक आते-आते में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी ब्रिगेड महज 150 रनों पर ही ढेर हो गई. 

यह भी पढ़ें- IND vs WI: डोमेनिका टेस्ट के पहले दिन चला अश्विन का जादू, तोड़े कई दिग्गजों के रिकॉर्ड

भारतीय गेंदबाजों ने कसा शिकंजा

मैच की पहली पारी में वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाज़ तो ऐसे थे जो कि दहाई तक का आंकड़ा नहीं पार कर सके. भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो लंबे अरसे बाद टीम इंडिया के लिए मैदान पर उतरे रविचंद्रन अश्विन ने अपनी फिरकी का करिश्मा दिखाया, उन्होंने 5 विकेट झटकने के साथ ही जेम्स एंडरसन और शेन वॉर्न का एक बड़ा कीर्तिमान भी ध्वस्त कर दिया. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 3, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट लिए.

भारत को मिली नई ओपनिंग जोड़ी

वेस्टइंडीज को सस्ते में निपटाने के बाद भारतीय बल्लेबाजी की बारी थी. जिस पिच पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ढेर हो गए थे, उसी पिच पर भारतीय टीम की नई ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने गजब की बल्लेबाजी की. डेब्यू मैच में यशस्वी जायसवाल पूरे फॉर्म में नजर आए, और कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनका बखूबी साथ दिया.

यह भी पढ़ें- द्रविड़ के सामने भावुक हुए विराट, वीडियो में देखें डोमिनिका ग्राउंड से दोनों का कनेक्शन  

पहला दिन खत्म होने तक दोनों ही बल्लेबाज़ों ने मिलकर भारत के लिए 80 रन बोर्ड पर लगा दिए और टीम को एक मजबूत शुरुआत दी. इस दौरान यशस्वी जयासवाल 40* और रोहित शर्मा 30* रनों पर नाबाद लौटे. पहली पारी में अभी टीम इंडिया वेस्टइंडीज के मुकाबले 70 रनों से पीछे है, आज टीम इंडिया का लक्ष्य वेस्ट इंडीज को दूसरी पारी के लिए पहाड़ जैसा स्कोर देना होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement