Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Black Money छोड़ दुबई भागा क्रिकेट बुकी, पुलिस की रेड में मिला सोना-चांदी और 17 करोड़ कैश

Nagpur Cricket Bookie के जरिये सट्टेबाजी करने वाले व्यापारी के साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म 53 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी हुई थी.

Black Money छोड़ दुबई भागा क्रिकेट बुकी, पुलिस की रेड में मिला सोना-चांदी और 17 करोड़ कैश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के गोंदिया स्थित एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सट्टेबाज ने एक व्यवसायी को नकली सट्टेबाजी ऐप्स में निवेश करने का लालच दिया और फिर उससे 58 करोड़ रुपये ठग लिए. नागपुर पुलिस ने इस मामले में काका चौक स्थित आरोपी के घर पर जब छापा मारा वह हैरान रह गई. पुलिस को 17 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी लगभग 14 किलोग्राम सोना और 200 किलोग्राम चांदी मिली. पुलिस ने सारी चीजें जब्त कर ली है.

जानकारी के मुताबिक ये आरोपी ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म बनाने वाले कथित 'सट्टेबाज' अनंत उर्फ सोंटू नवरतन जैन है. पुलिस को उसके बारे में ही संदेह है. पुलिस ने जब जैन के घर पर छापा मारा तो पता चला कि वह एक दिन पहले ही दुबई भाग गया था.

यह भी पढ़ें- प्रेजेंटर ने भारतीय कप्तान को गलत नाम से बुलाया, हरमनप्रीत ने कर दी बोलती बंद

फर्जी सट्टेबाजी के लालच में व्यवसायी को फंसाया

इस मामले में महाराष्ट्र के नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया, "जैन ने शिकायतकर्ता - एक व्यवसायी को ऑनलाइन जुए से पैसे कमाने का आकर्षक लालच दिया और अपने जाल में फंसा लिया.  शुरुआत में झिझकने के बाद, व्यवसायी जैन के झांसे में आ गया और एक हवाला एजेंट के माध्यम से 8 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए.' जैन ने व्यवसायी को ऑनलाइन जुआ खाता खोलने के लिए व्हाट्सएप पर एक लिंक प्रदान किया. कुमार ने बताया, व्यवसायी को खाते में 8 लाख रुपये जमा मिले और उसने जुआ खेलना शुरू कर दिया."

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड की जीत के रास्ते में रोड़ा बन सकती हैं ये चीजें, ड्रॉ से ऑस्ट्रेलिया को फायदा

पुलिस ने शिकायत के बाद मारा था छापा

पुलिस आयुक्त ने कहा कि शुरुआती सफलता के बाद, व्यवसायी को झटके लगने शुरू हो गए क्योंकि उसने जीते तो केवल 5 करोड़ रुपये थे लेकिन 58 करोड़ रुपये वह गंवा चुका था. व्यवसायी को तब संदेह होने लगा क्योंकि वह ज्यादातर घाटे में था और उसने अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन जैन ने इनकार कर दिया. आयुक्त ने कहा, 'व्यवसायी ने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने आज गोंदिया में जैन के आवास पर छापा मारा.'

यह भी पढ़ें- क्या ड्रॉ हो जाएगा भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट? कोच ने WI के बल्लेबाजों पर ही मढ़ा ये दोष 

पुलिस ने बरामद किया सोना चांदी और 17 करोड़ का कैश

पुलिस ने बताया है कि इस छापेमारी के दौरान आरोपी सट्टेबाज के घर से 17 करोड़ रुपये नकद, सोने के बिस्कुट और आभूषण के रूप में 14 किलो सोना और 200 किलो चांदी मिली. हालांकि, सट्टेबाज जैन ने पुलिस को चकमा दे दिया. ऐसा संदेह है कि वह दुबई भाग गया है, अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई संपत्ति का कुल मूल्य अभी तक निर्धारित नहीं हुई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement