Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विश्व कप के पहले मालामाल हुई पाकिस्तानी टीम, PCB ने किया बड़ा ऐलान

Pakistan Cricket Board ने खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैेक्ट में बदलाव करने के साथ ही उनकी सैलरी में भी बढ़ोतरी कर दी है.

विश्व कप के पहले मालामाल हुई पाकिस्तानी टीम, PCB ने किया बड़ा ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल वनडे विश्व कप 2023 भारत में हो रहा है. पाकिस्तानी टीम भी भारत में आकर खेलेगी. इससे पहले पाकिस्तानी टीम एशिया कप खेलेगी और टीम इंडिया के साथ उसके रोमांचक मुकाबले भी खेलेगी. इन मैचों और विश्व कप से पहले बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सैलरी को लेकर आई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के खिलाड़ियों की सैलरी को बढ़ाने का फैसला किया है और नया कॉन्ट्रैक्ट तैयार किया गया है. पीसीबी ने इस सैलरी के बढ़ने को लेकर बताया है कि टीम के लिए यह ऐतिहासिक है.

पीसीबी के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने खुलासा किया कि बोर्ड का इरादा खिलाड़ियों की प्रतिभा और खेल के प्रति समर्पण को पहचानना है. हाल ही में पीसीबी के अध्यक्ष का पद संभालने वाले अशरफ का मानना है कि बोर्ड क्रिकेटरों और उनके प्रयासों से चलता है.

यह भी पढ़ें- धोनी और विराट से लेकर रोहित शर्मा तक, किस कप्तान के लिए क्या बोले युजवेंद्र चहल

बाबर आजम को अब मिलेगी कितनी सैलरी

पीसीबी के अनुसार कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी सहित सभी प्रारूप के खिलाड़ियों को मासिक रिटेनरशिप शुल्क के रूप में 4.5 मिलियन पीकेआर (लगभग 13.22 लाख रुपये) की पेशकश की गई है. सैलरी के अलावा पीसीबी ने वैश्विक टी20 लीगों में अपने खिलाड़ियों की भागीदारी पर भी बड़ा फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें- बारिश में धुल जाएगा भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20? जानें क्या है मौसम का पूर्वानुमान

क्रिकेट लीग में खेलने का मिलेगा मौका

अब ए-श्रेणी के खिलाड़ियों को एक फ्रेंचाइजी लीग में शामिल होने की अनुमति होगी. वहीं, बी और सी-श्रेणी के खिलाड़ी क्रमशः दो और तीन लीग में भाग ले सकते हैं. इस ऐतिहासिक कदम का उद्देश्य खिलाड़ियों को वित्तीय स्थिरता प्रदान करना और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, विशेषकर टेस्ट क्रिकेट में उनका उत्साह और जुड़ाव बनाए रखना है, जिससे क्रिकेटर्स की प्रतिभा को बढ़ावा मिले. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement