Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs AUS ODI: अकेले खड़ा रहा कप्तान, शतक के साथ बनाया ये अनूठा रिकॉर्ड, मैदान के हर कोने में ठोके रन

Temba Bavuma Century: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने जोरदार शतक ठोका है. उनकी टीम के बनाए कुल रन में से आधे से ज्यादा उनके ही बल्ले से निकले हैं.

Latest News
SA vs AUS ODI: अकेले खड़ा रहा कप्तान, शतक के साथ बनाया ये अनूठा रिकॉर्ड, मैदान के हर कोने में ठोके रन

Temba Bavuma ने जोरदार शतक बनाया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: SA vs AUS ODI Updates- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को सीरीज के पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा ने गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए जोरदार शतक लगाया है. ब्लेमफोंटेन स्टेडियम की पिच पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने ढेर हो गई अफ्रीकी टीम को भी बावुमा ने अपने शतक से ऐसे स्कोर तक पहुंचा दिया, जहां वह सम्मानजनक तरीके से कंगारुओं को चुनौती दे सकती है. इस पूरी कवायद के बीच बावुमा ने इतिहास के पन्नों में भी एक ऐसे रिकॉर्ड पर अपना नाम लिखवा लिया, जहां आज तक उनसे पहले महज 12 क्रिकेटर ही पहुंच सके हैं. दक्षिण अफ्रीका ने 49 ओवर में सभी विकेट खोकर 222 रन बनाए हैं.

48वें ओवर में लगाया शतक

बावुमा ने पारी का 48वां ओवर फेंक रहे लेग स्पिनर एडम जम्पा की चौथी गेंद को डीप मिडविकेट की तरफ स्लॉग स्वीप के जरिये हिट किया. इस जोरदार चौके के साथ ही बावुमा ने अपना शतक पूरा कर लिया. बावुमा ने 116 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बावुमा का पहला और वनडे करियर का कुल 5वां शतक है. 

मैच की पहली गेंद से आखिरी गेंद तक रहे पिच पर

मैच में ओपनिंग करने उतरे तेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) पहली गेंद के साथ पिच पर उतरे. इसके बाद उन्होंने विकेट के एक छोर पर खड़े होकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने संघर्ष किया और पारी की आखिरी गेंद पर भी नॉटआउट रहते हुए पवेलियन वापस लौटे. पहली गेंद से आखिरी गेंद तक नॉटआउट (Carry to Bat Record) रहने वाले बावुमा दुनिया के महज 13वें क्रिकेटर बन गए हैं. इन 13 क्रिकेटर्स में से जहां पहले 10 क्रिकेटर कप्तान नहीं थे, वहीं बावुमा समेत लिस्ट के आखिरी तीनों बल्लेबाजों ने अपनी टीमों के कप्तान के तौर पर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इन तीन क्रिकेटरों में बावुमा के अलावा श्रीलंका के उपुल थरंगा और करुणारत्ने दो अन्य बल्लेबाज हैं.

टीम के 60 फीसदी रन बावुमा ने बनाए

तेम्बा बावुमा ने टीम के लिए इस पारी से क्या जोरदार काम किया है. इसका अंदाजा उनके और बाकी बल्लेबाजों के रन देखकर लगाया जा सकता है. बावुमा 142 गेंद में 14 चौके व 1 छक्के के साथ 114 रन बनाकर नॉटआउट वापस लौटे, जबकि टीम के बाकी 10 बल्लेबाजों ने 153 गेंद खेलकर 11 चौके और 1 छ्क्के की मदद से महज 89 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पवेलियन लौटते समय बजाई तालियां

तेम्बा बावुमा की पारी की तारीफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी की और उनके पवेलियन लौटते समय सभी ने तालियां बजाईं. साथ ही सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने उनके पास आकर हाथ मिलाकर बधाई भी दी. स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने भी अपनी सीट पर खड़े होकर बावुमा के लिए तालियां बजाईं. इस स्वागत से बावुमा बेहद भावुक दिखाई दिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement