Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND VS WI: शुभमन गिल ने चीते की रफ्तार से लपका कैच, अंपायर भी रह गए दंग

Ind vs WI Test: भारतीय टीम के कुछ प्लेयर्स की फील्डिंग चीते की रफ्तार वाली मानी जाती है और इस बार कुछ ऐसा करिश्मा टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने कर दिखाया है.

IND VS WI: शुभमन गिल ने चीते की रफ्तार से लपका कैच, अंपायर भी रह गए दंग

Shubman Gill Catch

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार से भारत और वेस्टइंडीज़ (IND vs WI Test) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो गई. पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजी के नाम रहा है. इस दौरान भारतीय गेंदबाजों से लेकर फील्डर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इसी का नतीजा रहा है कि वेस्टइंडीज की टीम महज 150 रनों पर पवेलियन लौट गई. पहली पारी के दौरान टीम इंडिया की फील्डिंग भी चुस्त दिखी लेकिन एक खिलाड़ी जिसने सबका ध्यान खींचा वो थे शुभमन गिल. गिल शॉर्ट लेग पर तैनात थे, और इस दौरान उन्होंने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख फैंस हैरान रह गए.

दरअसल, वेस्टइंडीज की पारी के दौरान शुभमन गिल ने एक कमाल का कैच पकड़ा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है. ये मेजबान टीम की पारी का 65वां ओवर था, और गेंद स्पिनर अश्विन के हाथ में थी. अश्विन की गेंद पर बल्लेबाज के ग्लब्स पर गेंद लगील और शॉर्ट लैग पर खड़े शुभमन गिल ने चीते की रफ्तार से गेंद के जमीन पर गिरने से पहले ही कैच लपक लिया. गिल का यह क्विक रिएक्शन अंपायर के लिए भी हैरान करने वाला था. 

यह भी पढ़ें- द्रविड़ के सामने भावुक हुए विराट, वीडियो में देखें डोमिनिका ग्राउंड से दोनों का कनेक्शन 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अश्विन की गेंद बल्लेबाज़ी कर रहे वारिकन के गलब्स पर लगी. गेंद को गलब्स पर लगता देख शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे शुभमन गिल एकदम एक्टिव हुए और उन्होंने कैच के लिए आगे की ओर लंबी डाइव मार दी. शानदार डाइव के बाद गेंद गिल के हाथ में थी. हालांकि अश्विन को भी विश्वास नहीं था कि वारिकन आउट हो गए हैं.

थर्ड अंपायर ने करार दिया आउट

शुभमन गिल की रफ्तार का क्या असर हुआ यह जानने के लिए डिसीजन थर्ड अंपायर के पास गया, जहां यह कैच बिल्कुल क्लीन पाया गया था और वारिकन के आउट होने के साथ ही 150 रनों पर वेस्टइंडीज की पारी खत्म हो गई थी. लोग सोशल मीडिया पर शुभमन गिल के इस शानदार कैच की खूब तारीफ कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- IND vs WI: डोमेनिका टेस्ट के पहले दिन चला अश्विन का जादू, तोड़े कई दिग्गजों के रिकॉर्ड

अश्विन ने 33वीं बार लिया 5 विकेट हॉल

बता दें कि वारिकन का विकेट अश्विन का पहली पारी का 5वां विकेट था. इस विकेट के साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के 32 बार एक पारी में 5 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इतना ही नहीं, इस मैच में अश्विन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में टोटल 700 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया और इस मामले में शेन व़ॉर्न को भी पीछे छोड़ दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगल, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement