Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amritpal Singh Row: स्वर्ण मंदिर में क्यों सरेंडर करना चाहता है अमृतपाल, क्यों है अमृतसर में हाई अलर्ट? पढ़ें

अमृतपाल सिंह के बारे में अफवाह है कि वह स्वर्ण मंदिर में जाकर सरेंडर कर सकता है. पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

Amritpal Singh Row: स्वर्ण मंदिर में क्यों सरेंडर करना चाहता है अमृतपाल, क्यों है अमृतसर में हाई अलर्ट? पढ़ें

वारिस पंजाब दे का नेता अमृतपाल सिंह.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वारिस पंजाब दे का मुखिया और खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा है. कई जिलों में हाई अलर्ट के बाद भी खालिस्तानी फरार है और उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. अफवाहें हैं कि वह खुद स्वर्ण मंदिर में जाकर सरेंडर करेगा. 

पंजाब में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है क्योंकि अमृतपाल सिंह फरार है. पंजाब पुलिस लगातार 10 दिनों से उसे तलाश रही है लेकिन एक भी सुराग नहीं मिल रहा है. अब अफवाह फैली है कि अमृतपाल आत्मसमर्पण कर सकता है.

बुधवार को, कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि फरार खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह अब पंजाब में वापस आ गया है और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने की योजना बना रहा है. उम्मीद की जा रही है कि अमृतपाल अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में सरेंडर करेगा.

इसे भी पढ़ें- Amritpal Singh New Video: फरारी के बाद सामने आया अमृतपाल का पहला वीडियो, पुलिस को दिया चैलेंज, जानिए क्या बातें कहीं


क्यों स्वर्ण मंदिर के अंदर और बाहर बढ़ी सुरक्षा?

किसी भी अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए स्वर्ण मंदिर के अंदर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अगर अमृतपाल सिंह आत्मसमर्पण करने का फैसला करता है तो वारिस पंजाब दे के सदस्य अंदर घुस सकते हैं. वे हंगामा मचा सकते हैं. पुलिस को भरोसा है कि अमृतपाल सिंह दिल्ली से पंजाब वापस आ चुका है.

अमृतपाल सिंह हाल ही में एक सीसीटीवी फुटेज में नजर आया था. अमृतपाल सिंह दिल्ली की सड़कों पर बिना पगड़ी के घूम रहा है. फरारी के दौरान उसने कई बार अपना वेश बदला और पुलिस से भागता रहा. अमृतपाल का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें उसने बैसाखी मनाने की बात कही थी, हालांकि वीडियो की तारीख साफ नहीं है.

क्या होगा अगर अमृतपाल सिंह अगर सरेंडर करे?

अगर अमृतपाल पंजाब पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने का फैसला करता है, तो उसे एक के बाद एक कई आपराधिक आरोपों में गिरफ्तार किया जाएगा. अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमला करने के लिए भी उसे सलाखों के पीछे जाना होगा. गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर उसे अदालत में पेश किया जाएगा, जिसके बाद केस की सुनवाई होगी. 

पुलिस अमृतपाल सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर करने के लिए आगे बढ़ेगी, जिसके बाद उनके खिलाफ दायर कई आपराधिक आरोपों पर सुनवाई होगी. दोषी पाए जाने पर खालिस्तानी नेता को 20 साल तक की जेल की सजा हो सकती है.

पढ़ें- Amritpal Singh Row: अकाल तख्त में खालिस्तानी अमृतपाल करेगा सरेंडर, कई जिलों में हाई अलर्ट, क्या पंजाब में भड़केगा बवाल?

अमृतपाल सिंह स्वर्ण मंदिर में सरेंडर करने की योजना बना रहा है, जहां ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान उग्रवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले को मार गिराया गया था. अमृतपाल भिंडरावाले के नक्शेकदम पर चलता है. यही वजह है कि स्वर्ण मंदिर के अंदर वह सरेंडर करना चाहता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement