Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन थी Ankita Singh जिसके एक इनकार पर उसे जिंदा जला दिया गया, जानें पूरा मामला

Who is Ankita Singh: झारखंड के दुमका में बीते दिनों एक सिरफिरे युवक ने 17 साल की एक लड़की पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. लड़की 5 दिन जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ती रही और फिर उसने दम तोड़ दिया.

कौन थी Ankita Singh जिसके एक इनकार पर उसे जिंदा जला दिया गया, जानें पूरा मामला

who is ankita singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: झारखंड के दुमका से सामने आई एक घटना ने एक बार फिर पूरे देश को दहलाकर रख दिया है. एकतरफा प्यार के चक्कर में एक 23 साल के एक लड़के ने 17 साल की एक लड़की पर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दी. पांच दिन जिंदगी और मौत से चली जद्दोजहद के बाद लड़की की मौत हो गई है. घटना को लेकर झारखंड के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. जानिए क्या था पूरा मामला और कौन थी 17 वर्षीय यह लड़की अंकिता सिंह जिसके लिए अब इंसाफ की मांग और तेज हो गई है-

    कौन थी Ankita Singh?
    17 साल की अंकिता सिंह गर्ल्स हाई स्कूल में पढ़ती थीं. वह 12वीं की छात्रा थी. वह ट्यूशन भी पढ़ाती थीं. उसकी मां की डेढ़ साल पहले ही कैंसर से मौत हो चुकी थी. उसके परिवार में अब पिता, दादी-दादा और एक बहन और एक भाई थे. घर की स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी इसलिए अंकिता जल्द से जल्द अपने पैरों पर खड़े होकर नौकरी करना चाहती थीं. 

    कौन है शाहरुख?
    शाहरुख अंकिता सिंह के  पड़ोस में ही रहता था और उसे प्रपोज कर चुका था मगर अंकिता ने इस पर इनकार कर दिया था. बताया जाता है कि वह काफी दिनों से लगातार अंकिता को परेशान कर रहा था. अंकिता ने अपने बयान में भी यह कहा था कि वह उसे कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका था. अंकिता को जिंदा जलाने से एक रात पहले राजमिस्त्री का काम करने वाले शाहरुख ने उससे फोन पर बात करने को कहा तो अंकिता ने इनकार कर दिया. ये एक इनकार अंकिता की जान का दुश्मन बन गया. 

    यह भी पढ़ें- दुमका में लड़की ने ठुकराया प्रपोजल तो सिरफिरे ने जिंदा जलाया, इलाके में तनाव, धारा 144 लागू

    justice for ankita singh

    ये था अंकिता सिंह की मौत का पूरा घटनाक्रम
    29 अगस्त को अंकिता का अंतिम संस्कार किया गया. उसकी मौत की इस कहानी की स्क्रिप्ट का लिखा जाना एक हफ्ते पहले ही शुरू हो गया था. 22 अगस्त को शाहरुख ने अंकिता को फोन किया था और उस पर अंकिता ने जवाब नहीं दिया. 23 अगस्त को ही शाहरुख अलसुबह अंकिता के घर पहुंच गया. खिड़की तोड़ी और उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. अंकिता के घरवालों ने चीख सुनी तो उस पर पानी डाला, कंबल में लपेटा मगर आग नहीं बुझी. अंकिता को दुमका मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. यहां पुलिस ने अंकिता का बयान लिया और शाहरुख की तलाश शुरू की. शाहरुख गिरफ्त में आ गया.

    यह भी पढ़ें, सगे भाइयों ने गैंगरेप के बाद की बहन की हत्या, विरोध करने पर दादी का भी बलात्कार

    मगर इधर अंकिता की हालत बिगड़ने लगी और उसे रांची के रिम्स अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां 28 अगस्त को उसकी मौत हो गई. इसी के बाद से झारखंड के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन भी चल रहा है. अब इसे राजनीतिक रूप देने और लव-जिहाद का मामला बनाने की कोशिश भी की जा रही है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement