Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी को विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार, क्या है वजह

पंजाब पुलिस के पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ एक विजिलेंस ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई गई थी.

 पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी को विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार, क्या है वजह

OP सोनी की संपत्तियां कथित तौर पर 2016 से 22 के बीच 176 प्रतिशत बढ़ गई हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने कांग्रेस के दिग्गज नेता ओपी सोनी को गिरफ्तार कर लिया है. विजिलेंस टीम का आरोप है कि ओपी सोनी के पास आय से अधिक संपत्ति है, जिसका ब्यौरा देने में वह नाकाम रहे हैं. रविवार को विजिलेंस टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 

विजिलेंस ब्यूरो ने कहा है कि ओपी सोनी पर साल 2016 से लेकर 2022 तक के बीच आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. वह अपनी संपत्ति का हिसाब नहीं दे पा रहे हैं.  10 अक्टूबर, 2022 को मामले की जांच का आदेश दिया गया था.

अमृतसर रेंज के विजिलेंस ब्यूरो थाने में ओपी सोनी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत FIR दर्ज की गई है. ओपी सोनी पर विजिलेंस टीम की नजर एक अरसे से थी. जांच एजेंसी ने पूरी छानबीन के बाद यह एक्शन लिया है.

इसे भी पढ़ें- Bengal Poll Violence: 'राहुल को मंजूर है मौत का खेला', ममता बनर्जी से दोस्ती पर स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार को घेरा

2016 से 2022 तक 176 फीसदी बढ़ी संपत्ति

विजिलेंस ब्यूरो टीम का कहना है कि एक अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2022 तक की जांच अवधि के दौरान ओपी सोनी और उनके परिवार की आय 4,52,18,771 रुपये थी जबकि खर्च 12,48,42,692 रुपये था. आमदनी के मुकाबले खर्च 7,96,23,921 रुपये ज्यादा था. यह करीब 176.08 प्रतिशत अधिक था.

बेटे और पत्नी के नाम पर खरीदी हैं सपत्तियां

विजिलेंस टीम ने कहा है कि 2016 से 31 मार्च 2022 के दौरान ओपी सोनी ने अपनी पत्नी सुमन सोनी और बेटे राघव सोनी के नाम पर संपत्तियां खरीदी हैं. ओपी सोनी के खिलाफ विजिलेंस टीम छानबीन कर रही है. अब उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी. 

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र में वित्त मंत्रालय पर फंसा पेच, पवार और फडणवीस के बीच जंग, पूर्व मुख्यमंत्री को करना होगा समझौता!

क्यों हुई है ओपी सोनी की गिरफ्तारी?

ओपी सोनी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं. उन पर आरोप है कि गलत तरीके से उन्होंने अपनी संपत्ति में अप्रत्याशित वृद्धि की है. बिना किसी अतिरिक्त आय के उनकी संपत्ति 176 फीसदी से ज्यादा बढ़ गई है. विजिलेंस ब्यूरो के पास इसके संबंध में कुछ ठोस कागजात हैं. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement