Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्मार्टफोन के जरिये घर बैठे कमाएं हर रोज हजारों रुपये

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई एप्स हैं जो आपको गेम खेलने के पैसे देते हैं. एप या गेम डेवलेपर अपने गेम को टेस्ट करने के लिए यूजर्स को पैसे देते हैं.

स्मार्टफोन के जरिये घर बैठे कमाएं हर रोज हजारों रुपये
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी. अगर आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय मोबाइल पर बिताते हैं तो आप घर बैठे सिर्फ अपने मोबाइल से लाखों की कमाई कर सकते हैं. कोरोना महामारी के दौरान जब कई लोगों की नौकरी नहीं रही तब ऐसे कई तरीके सामने आए. आज के समय में इन तरीकों को अपनाकर लोग घर बैठे सिर्फ अपने मोबाइल के इस्तेमाल से अच्छी-खासी कमाई कर रहे हैं. यहां हम आपको तीन आसान तरीके बता रहे हैं, इसके अलावा वीडियो बनाकर, ब्लॉग लिखकर, पॉडकास्ट के जरिए भी इंटरनेट की दुनिया में आमदनी करने के लिए कई विकल्प मौजूद हैं.

गेम खेलो पैसे कमाओ

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई एप्स हैं जो आपको गेम खेलने के पैसे देते हैं. एप या गेम डेवलेपर अपने गेम को टेस्ट करने के लिए यूजर्स को पैसे देते हैं. अगर आप ज्यादा गेम खेलते हैं तो ज्यादा पैसे कमाते हैं. जानकार और अनुभवी लोग बताते हैं कि इस तरह गेम टेस्टिंग से घर बैठे 20-50 हजार रुपये तक कमाए जा सकते हैं. 

बनो ऑनलाइन सर्वे का हिस्सा

बहुत सी कंपनियां अक्सर अपने प्रोडक्ट और सर्विसेज को लेकर सर्वे करवाती रहती हैं. गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई एप्स हैं जो इन सर्वे का हिस्सा बनने के लिए लोगों को पे करते हैं. इस सर्वे का हिस्सा बनकर आप 800 से 1500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से कमा सकते हैं. 

एफिलिएट मार्केटिंग

कई बड़ी वेबसाइट अपने उत्पाद बेचने के लिए आपको उसका पैसा देती हैं जैसे कि फ्लिकार्ट, अमेज़न, स्नैपडील, पेटीएम इत्यादि. आप कोई भी लेख लिखते हैं तो उसमें किसी उत्पाद का एफिलिएट लिंक बनाकर डाल सकते हैं. यदि कोई यूजर उस लिंक पर क्लिक करके वह उत्पाद खरीदता है तो आपको उस कंपनी से कमीशन के तौर पर कुछ पैसे मिलते हैं.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement