Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के इस राजा को था Nude Photos का शौक, खुफिया कैमरे से करवाता था अश्लील फोटोग्राफी

Nude Photos in Room: इतिहास की किताबों में कई ऐसे राज दर्ज हैं जिनसे पर्दा उठता है तो हम हैरानी से घिर जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा है हैदराबाद के निजाम का जिन्हें अश्लील तस्वीरें रखने का शौक था.

Latest News
भारत के इस राजा को था Nude Photos का शौक, खुफिया कैमरे से करवाता था अश्लील फोटोग्राफी

Nizam Mir Osman Ali Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इन दिनों न्यूड फोटो और न्यूड फोटोग्राफी काफी चर्चा में है. बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने जब से अपनी न्यूड फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है तब से यह चर्चा थमने का नाम ही नहीं ले रही है. ऐसा नहीं है कि किसी एक्टर ने पहली बार न्यूड फोटोग्राफी करवाई हो या न्यूड फोटो पोस्ट की है. इतिहास पर नजर डालेंगे तो कई ऐसे किस्से पढ़ने को मिलेंगे जब न्यूड फोटोग्राफी एक शौक के तौर पर सामने आई है. इस सिलसिले में जानिए उस राजा की कहानी जिसे न्यूड फोटोज का इतना शौक था कि उसने देश और दुनिया की महान हस्तियों की न्यूड फोटो खिंचवाने के लिए खुफिया कैमरा तक लगवा दिया था. 

हैदराबाद के निजा मीर उसमान को था Nude Photos का शौक
कहा जाता है कि अगर 15 अगस्त 1947 के दिन दुनिया के सबसे धनी लोगों का सर्वे किया जाता तो हैदराबाद के निजाम मीर उसमान अली खान दुनिया के सबसे अमीर राजा के तौर पर सामने आते. Dominique LaPierre और Larry Collins ने अपनी किताब Freedom at Midnight में लिखा है कि हैदराबाद के Nizam Mir Osman Ali Khan फोटोग्राफी के बहुत शौकीन थे और उन्हें खास तौर पर पोर्नोग्राफिक तस्वीरें बेहद पसंद थीं. अपनी इन दोनों रुचियों को एक साथ पिरोकर उन्होंने पोर्नोग्राफिक तस्वीरों यानी अश्लील तस्वीरों का सबसे बड़ा कलेक्शन तैयार किया था. 

ये भी पढ़ें- एक सोशल मीडिया पोस्ट आपको भेज सकती है जेल, जानें क्यों लटक रही है Ranveer Singh पर गिरफ्तारी की तलवार

बाथरूम में लगवाया था खुफिया कैमरा
अपनी किताब में Larry Collins लिखते हैं कि निजाम मीर उसमान ने अपने महल के गेस्ट बाथरूम में एक खुफिया कैमरा लगवाया हुआ था जो कुछ अंतराल में फोटो क्लिक करता था. यह कैमरा निजाम के महल आने वाली हिंदुस्तान की तमाम बड़ी हस्तियों की तस्वीरें लेने के लिया था. इस कैमरे से उन्हें न्यूड तस्वीरें मिलती थीं. इसी के चलते उन्होंने हिंदुस्तान में अश्लील चित्रों का सबसे बड़ा संग्रह अपने पास जमा कर लिया था.

आधुनिक हैदराबाद बनाने में अहम योगदान
बता दें कि मीर उसमान का जन्म 6 अप्रैल 1886 को हुआ था. उन्होंने हैदराबाद पर सन् 1911 से 1948 तक राज किया. 24 फरवरी 1967 को उनका निधन हो गया था. उन्हें आधुनिक हैदराबाद का आर्किटेक्ट भी कहा जाता है. वह आजादी से पहले तक भारत के सबसे धनी व्यक्ति के तौर पर मशहूर रहे थे. 

ये भी पढ़ें- कहां से आते हैं नोट, कौन लेता है नोट छापने का फैसला? जानें पूरी डिटेल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement