Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Digger Meaning: Sushmita Sen को क्यों कहा जा रहा है गोल्ड डिगर, कहां से आया यह शब्द, क्या है इसका मतलब ?

What is gold digger meaning- गोल्ड डिगर शब्द का इस्तेमाल कब से हो रहा है. किसे कहा जाता है गोल्ड डिगर, क्या कहती है ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी. जानते हैं इन सभी सवालों के जवाब.

Latest News
Gold Digger Meaning: Sushmita Sen को क्यों कहा जा रहा है गोल्ड डिगर, कहां से आया यह शब्द, क्या है इसका मतलब ?

Sushmita Sen

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और IPL फाउंडर ललित मोदी (Lalit Modi) रिलेशनशिप में हैं. जब से दोनों ने सोशल मीडिया पर यह बात जाहिर की है, तब से सुष्मिता सेन को 'गोल्ड डिगर' (Gold Digger) कहकर ट्रोल किया जा रहा है. उन पर मीम्स बन रहे हैं. कुछ लोग सुष्मिता सेन पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने पैसे के लिए ललित मोदी से रिश्ता जोड़ा है. बेशक इन बातों पर सुष्मिता सेन ने ट्रोलर्स को कड़ा जवाब दिया है, लेकिन इसके साथ ही Gold Digger जैसा शब्द फिर एक बार चर्चा में आ गया है. जानते हैं कहां से आया ये शब्द और क्या है इसकी कहानी-

कहां से आया Gold Digger शब्द
Gold Digger जैसी शब्दावली का इस्तेमाल 20वीं सदी के शुरुआती दशकों में सेक्स वर्कर्स के लिए किया जाता था. पहली बार यह शब्द प्रकाशित हुआ सन् 1911 में. अमेरिकी उपन्यास कार Rex Beach ने अपनी किताब The Ne'er-Do-Well में और सन् 1915 में  Virginia Brooks ने My Battles with Vice में इस शब्दावली का इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ें: Lalit Modi-Sushmita Sen: ललित मोदी ने जबसे किया रिलेशनशिप का ऐलान, इंटरनेट पर आई मीम्स की बाढ़


Gold Digger Meaning in Hindi
ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी और रैंडम हाउस की डिक्शनरी ऑफ हिस्टॉरिकल स्लैंग में इस शब्द का अर्थ बताया गया है. इसका मतलब उन महिलाओं से है जो अपना सामाजिक स्तर बनाए रखने के लिए अमीर व्यक्ति से शादी करती हैं. अमेरिकी नाटककार  Avery Hopwood ने जब सन् 1919 में  The Gold Diggers नाम से एक प्ले लिखा तब यह शब्दावली और भी ज्यादा इस्तेमाल होने लगी. 

समाज में ऐसे हुआ इस शब्द का इस्तेमाल
20वीं सदी में पेगी हॉपकिंस जॉयस नाम की एक शो गर्ल को गोल्ड डिगर कहा जाने लगा. जॉयस ने करोड़पति लोगों से शादी की और फिर तलाक भी लिया. यहां तक कहा गया कि Gold Digger जैसी शब्दावली बनी है जॉयस जैसी औरतों के लिए है. अब सुष्मिता सेन के लिए फिर एक बार इस शब्दावली का इस्तेमाल हो रहा है, जिस पर लोग तरह-तरह से अपनी राय जाहिर कर रहे हैं. कई लोग इस बात को सही ठहरा रहे हैं औऱ कई लोग सुष्मिता के पक्ष में हैं और उन्हें गोल्ड डिगर कहे जाने का विरोध भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - Sushmita Sen और उनके भाई के रिश्ते में पड़ी दरार, दोनों ने उठाया ये बड़ा कदम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement