Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sonali Phogat Death Case में अबतक क्या हुआ? सुलझ नहीं रही कई सवालों की गत्थी

Sonali Phogat Death Case: सोनाली फोगाट का पार्थिव शरीर देर हरियाणा के हिसार पहुंचा. भाजपा नेता सोनाली फोगाट सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थीं. उनकी मौत की खबर ने पूरे हरियाणा को हैरान कर दिया.

Sonali Phogat Death Case में अबतक क्या हुआ? सुलझ नहीं रही कई सवालों की गत्थी

सोनाली फोगाट (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले (Sonali Phogat Death Case) में अब नया मोड़ आ गया है. सोनाली के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं जिसके बाद गोवा पुलिस ने उनके पीए सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सोनाली फोगाट का आज हरियाणा में अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने भी बयान दिया है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि सोनाली फोगाट का परिवार उनकी मौत की सीबीआई जांच कराना चाहता है, तो इस पर विचार किया जाएगा. आपको बता दें कि सोनाली फोगाट की मौत के मामले में उनके भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस में FIR दर्ज करवाई है. आइए 10 पॉइंट्स में आपको बताते हैं सोनाली फोगाट की मौत के मामले में अबतक क्या हुआ.

  1. 23 अगस्त को सोनाली फोगाट की मौत की खबर मीडिया में आईं. शुरुआत में डॉक्टर्स के द्वारा कहा गया कि सोनाली फोगाट का गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. सोनाली 42 साल की थीं.
  2. शुरुआती रिपोर्ट्स में कहा गया कि बेचैनी होने की शिकायत के बाद सोनाली फोगाट को सोमवार की रात उत्तरी गोवा के अंजुना स्थित सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया था. पुलिस ने पहले कहा था कि उनके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं.
  3. सोनाली फोगाट की मौत के बाद उनके परिवार के लोगों ने मौत की परिस्थितियों पर सवाल उठाए. उनके परिवार ने दावा किया कि मौत से कुछ देर पहले सोनाली फोगाट ने अपनी मां, बहन और देवर से बात की थी. तब वह घबराई हुई थीं तथा अपने दो सहयोगियों के विरुद्ध शिकायत कर रही थीं. हरियाणा की विपक्षी पार्टियों ने इस मामले की CBI जांच कराने की मांग की.
  4. 23 अगस्त को ही गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट की मौत के मामले में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया.
  5. 24 अगस्त को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य के DGP जसपाल सिंह इस मामले की जांच की निजी तौर पर निगरानी कर रहे हैं. 
  6. 25 अगस्त गुरुवार को सोनाली फोगाट के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने बताया कि परिवार ने इस शर्त के साथ पोस्टमॉर्टम के लिए सहमति दी है कि पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाए.
  7. सोनाली फोगाट के परिवार ने दावा किया किउनके फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरे, लैपटॉप और अन्य महत्वपूर्ण चीजें उनकी मृत्यु के बाद गायब हो गई हैं.
  8. सोनाली के परिवार ने यह भी दावा किया कि तीन साल पहले उनके एक सहयोगी ने खाना में कुछ मिलाने के बाद उनका यौन शोषण किया और बाद में उनको ब्लैकमेल किया. 
  9. 25 अगस्त को गोवा में सोनाली फोगाट के शव का का पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के बाद सोनाली की मौत के मामले में दर्ज की गई FIR में IPC की धारा 302 (हत्या) को जोड़ा गया और उनके PA सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी को आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया.
  10. सोनाली फोगाट का देर रात को शव लाया गया. भाजपा नेता सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार उनके फार्म हाउस पर किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement