trendingPhotosDetailhindi4024121

Indore के सब्जी वाले की बेटी बनी जज, रिजल्ट आया तो उसने सबसे पहले किया यह काम

इंदौर में एक सब्जी बेचने वाले माता-पिता की लड़की ने सिविल जज बनकर मिसाल कायम की है.

इंदौर की 25 साल की अंकिता नागर ने सिविल जज एग्जाम में अपने एससी कोटे में 5वां स्थान हासिल किया है. बेटी की इस उपलब्धि से परिवार में खुशियां हैं. माता-पिता ने बचपन से ही सब्जी का ठेला लगाकर अंकिता को पढ़ाया. अंकिता ने बताया कि रिजल्ट एक हफ्ते पहले ही जारी हो गया था, लेकिन परिवार में मौत हो जाने के कारण सभी इंदौर से बाहर थे. बुधवार को जैसे ही ऑनलाइन रिजल्ट हाथ लगा, सभी खुशी से झूम उठे.
 

1. माता-पिता के साथ खुद भी बेचती है सब्जी

 माता-पिता के साथ खुद भी बेचती है सब्जी
1/4

अंकिता ने बताया कि परिवार में सभी सदस्य मूसाखेड़ी में सब्जी का ठेला लगाते हैं. पापा सुबह 5 बजे उठकर मंडी चले जाते हैं. मम्मी सुबह 8 बजे सभी के लिए खाना बनाकर पापा के सब्जी के ठेले पर चली जाती हैं. बड़ा भाई आकाश रेत मंडी में मजदूरी करता है. छोटी बहन की शादी हो चुकी है.  उन्हें भी कई बार हाथ बंटाने के लिए सब्जी के ठेले पर खड़ा होना पड़ता है.



2.सिविल जज के तौर पर देंगी सेवा

सिविल जज के तौर पर देंगी सेवा
2/4


अब अंकिता नागर मध्य प्रदेश ज्यूडिशरी मैं बतौर सिविल जज अपनी सेवाएं देंगी. उनके माता-पिता ने मुसाखेड़ी रोड गलियों में सब्जियां बेचकर अपनी बेटी की पढ़ाई के लिए काफी मेहनत की. वहीं अंकिता ने भी अपने पिता के सपने को पूरा कर आज उनका सिर फक्र से ऊंचा कर दिया है.



3.10 घंटे करती थीं पढ़ाई

10 घंटे करती थीं पढ़ाई
3/4


अंकिता बताती है कि वह लगातार आठ से 10 घंटे पढ़ाई करती थीं. अंकिता की मां बताती है कि उन्हें अपने समय में बेहतर एजुकेशन नहीं मिल पाई, लेकिन अपनी बेटी को पढ़ाने का एक सपना जो उन्होंने देखा था वह अब पूरा हुआ है. 



4.निष्पक्ष होकर करेंगी मदद

निष्पक्ष होकर करेंगी मदद
4/4


अंकिता का कहना, ' मैं निष्पक्ष निडर होकर अब आम जनता की मदद करूंगी और उन्हें न्याय दिलाऊंगी'. अंकिता उन बच्चों के लिए भी एक प्रेरणा हैं जो कड़ी मेहनत के बाद भी कई बार परिश्रम करते हुए एग्जाम में फेल हो जाते हैं और गलत कदम उठा लेते हैं. अंकिता भी कई बार असफल रही लेकिन उनके आत्मविश्वास और निश्चय ने उन्हें सफल बनाया.



LIVE COVERAGE