Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency: बिटकॉइन और इथेरियम मुंह के बल लुढ़के, लेकिन इस करेंसी ने किया कमाल

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के मार्केट में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.

Cryptocurrency: बिटकॉइन और इथेरियम मुंह के बल लुढ़के, लेकिन इस करेंसी ने किया कमाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के मार्केट में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. गुरुवार को भी क्रिप्टोकरेंसी बाजार में गिरावट दर्ज की गई है. बिटकॉइन (Bitcoin), इथेरियम (Ethereum) से लेकर टेरा (Terra Luna) समेत कई बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज में गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा एक्सआरपी (XRP), सोलाना (Solana), टेथर (Tether), कार्डानो (Cardano) जैसी क्रिप्टोकरेंसीज में भी भारी गिरावट देखने को मिली.

यह भी पढ़ें : Cryptocurrency: पूर्व RBI गवर्नर का बयान, क्रिप्टो मौद्रिक नीति को करेगा बाधित

बिटकॉइन में गिरावट 

आज यानी 30 दिसंबर को बिटकॉइन (Bitcoin) में लगभग 2.44 फीसदी गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा इथेरियम (Ethereum) में भी लगभग 3.59 फीसदी की गिरावट आई. वहीं टेथर (Tether) की कीमत में स्थिरता बनी रही. लेकिन सोलाना में 4.10 फीसदी और कार्डानो में 7.01 फीसदी की कमी आई है. वहीं मीमकॉइन डॉजकॉइन (Dogecoin) में 3.36 फीसदी और शीबा इनु (Shiba Inu) में 7 फीसदी की गिरावट रिकॉर्ड देखी गई.

यह भी पढ़ें: Cryptocurrency पर ऐलान: Whatsapp से कर सकेंगे खरीदारी, ये है तैयारी

क्रिप्टो का मार्केट वैल्यूएशन 

पिछले 24 घंटे में वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी का बाजार पूंजीकरण (Market capitalization) 2186 बिलियन डॉलर रहा है. आज बिटकॉइन 46,847.13 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. जहां इसका मार्केट वैल्यूएशन 885 बिलियन डॉलर घटकर हो गया है. अगर बिटकॉइन के 24 घंटे के हाई और लो की बात करें तो इसका 48,030 .49 डॉलर उच्च कीमत पर रहा और 46,060 .31 डॉलर नीचले स्तर पर रहा. वहीं इथेरियम ने आज 3,672.07 पर ट्रेड किया. इसकी मार्केट कैप 436 बिलियन डॉलर रह गई और सोलाना 170.79 पर बना हुआ है.

यह करेंसी रही गेनर 

जहां क्रिप्टो के मार्केट में लोकप्रिय और मुनाफे वाले क्रिप्टोकरेंसीज में भारी गिरावट देखी गई. वहीं सोरा वैलिडेटर टोकन (VAL) में 4041.44 फीसदी, कैपीबारा (CAPY) में 1556.50 और शीबा सर्फर (SURF) में 203.39 की तेजी देखने को मिली.

यह भी पढ़ें : Cryptocurrency: 2022 में ये खास क्रिप्टोकरेंसी कराएंगे मोटा मुनाफा, आप भी जानें यहां!

यह भी पढ़ें : Cryptocurrency: Bitcoin और Ether में निवेशकों को मालामाल करने का कम्पटीशन! कौन सी करेंसी देगी सबसे ज्यादा रिटर्न?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement