Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency : इस क्रिप्टो ने निवेशकों कि कराई चांदी, एक साल में दिया 51000% रिटर्न

दुनिया भर में cryptocurrency का बोल-बाला लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है. इसकी वजह है कि इसने बहुत कम वक्त में अपने निवेशकों को मोटा मुनाफा दिया है.

Cryptocurrency : इस क्रिप्टो ने निवेशकों कि कराई चांदी, एक साल में दिया 51000% रिटर्न
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया भर में cryptocurrency का बोल-बाला लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है. इसकी वजह है कि इसने बहुत कम वक्त में अपने निवेशकों को मोटा मुनाफा दिया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें देश के लगभग 1.5 करोड़ रिटेल निवेशकों ने 6.6 अरब डॉलर का निवेश किया है. इनमें 90 प्रतिशत रिटेल इनवेस्टर्स इसी साल इससे जुड़े. जिसमें Bitcoin के निवेशकों की गिनती ज्यादा है. बता दें कि 2021 में क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट में तेजी देखी गई. इसका कुल मार्केट कैप 3 लाख डॉलर तक पहुंच गया है.

Cryptocurrency में बढ़ता क्रेज
 
Cryptocurrencies में क्रेज बढ़ने की वजह का कारण सिर्फ एक है कि इसके निवेशक बहुत तेजी के साथ मुनाफा कमा रहे हैं. जिसमें सबसे अच्छा मुनाफा देने वाले क्रिप्टो में Bitcoin, Ether और Solana का नाम प्रमुख है. अगर Bitcoin की बात कि जाये तो साल के शुरुआत में इसकी कीमत 29,000 डॉलर थी जो अब 50,000 डॉलर के ऊपर है. जिसका मतलब कि इसने निवेशकों को 70 फीसदी रिटर्न दिया है.

यह भी पढ़ें: Cryptocurrency रेगुलेशन पर आ सकता है कानून - अभी से हो जायें तैयार

Ethereum ने कमाल किया 

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो Ethereum ने भी इस साल अपने निवेशकों को खूब खुश किया. साल के शुरुआत में जहां इसकी कीमत 730 डॉलर थी जो अब 4,000 डॉलर के ऊपर पहुंच गया है. मतलब कि इसने अबतक अपने निवेशकों को 448 फीसदी का रिटर्न दिया है.

यह भी पढ़ें: Cryptocurrency पर ऐलान: Whatsapp से कर सकेंगे खरीदारी, ये है तैयारी

इस क्रिप्टो ने 50,829 का दिया रिटर्न 

दिग्गज क्रिप्टोकर्रेंसिज के बीच एक ऐसी करेंसी भी शामिल हुई जिसने अपने निवेशकों की चांदी कर दी. दरअसल Gala ने अपने निवेशकों को 50,829 का रिटर्न दिया, जो साल का सबसे बड़ा रिटर्न है. इसके अलावा Matic ने 12,817 फीसदी, Luna ने 11,558 फीसदी और Solana ने 10,118 फीसदी का रिटर्न दिया. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस साल मीम कॉइन्स और NFT ट्रेंड में रहे.

यह भी पढ़ें: Crypto Currency: संभलकर करें निवेश, नही तो जाना पड़ सकता है जेल

यह भी पढ़ें: क्रिप्टोकरेंसी पर लगाया जाना था बैन, अब सरकार लाएगी बिल

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement