Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Venkatesh Iyer की दमदार एंट्री ने हार्दिक पंड्या की वापसी की राह में बिछाए कांटे? 

भारत ने वनडे और टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है. टी-20 में खास तौर पर वेंकटेश अय्यर की तारीफ हो रही है. 

Latest News
Venkatesh Iyer की दमदार एंट्री ने हार्दिक पंड्या की वापसी की राह में बिछाए कांटे? 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हार्दिक पंड्या की राह अब और मुश्किल नजर आ रही है. 3 टी-20 मैचों क सीरीज में मध्य प्रदेश के खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन कर बतौर ऑलराउंडर अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर पहले से ही हार्दिक पंड्या के विकल्प के तौर पर देखे जा रहे हैं. 

अय्यर को पंड्या का विकल्प मान रहा बोर्ड? 
श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज में भी हार्दिक पंड्या को टीम में शामिल नहीं किया गया है. पंड्या इस वक्त रणजी मैच भी नहीं खेल रहे हैं. अय्यर ने पिछले साल नवंबर में ही डेब्यू किया था और आज तीसरे वनडे में उन्होंने 2 विकेट चटकाकर अपनी प्रतिभा का एक और सबूत दिया है. 27 साल के इस खिलाड़ी के आईपीएल में प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी. 

पढ़ें: IND Vs WI तीसरा टी-20: वेंकटेश अय्यर की पावरपैक परफॉर्मेंस, क्लीन स्वीप के साथ भारत ने रचा इतिहास

घरेलू क्रिकेट, आईपीएल और टीम इंडिया हर जगह दिखाया दम 
2021 का साल इंदौर के इस खिलाड़ी के लिए उल्लेखनीय रहा है. आईपीएल में पहले तो उन्होंने 128.5 की स्ट्राइक रेट से 10 मैचों में 370 रन बनाकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था. इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था. विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ शानदार पारी खेली थी, अय्यर ने 113 गेंद में 8 चौकों और 10 छक्कों से 151 रन की पारी खेली थी. फर्स्ट क्लास में उन्होंने अब तक 4 शतक लगाए हैं. आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में प्रदर्शन का इनाम उन्हें टीम इंडिया में जगह के तौर पर मिला है. 

2 बार अनसोल्ड रहे, केकेआर ने खरीदा और फिर छा गए
वेंकटेश को इस बार केकेआर ने रिटेन किया है और इसके लिए उन्हें 8 करोड़ की सैलरी भी दी गई है. अय्यर को 2021 में केकेआर ने खरीदा था लेकिन उससे पहले 2 बार वह अनसोल्ड रहे थे. अय्यर ने घरेलू क्रिकेट को बहुत गंभीरता से लिया और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन को देखकर आईपीएल में कोलकाता की टीम ने खरीदा था. इसके बाद उन्होंने जोरदार प्रदर्शन कर दिखा दिया कि केकेआर का भरोसा दिखाना बिल्कुल सही था. अय्यर के अलावा बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर भी लगातार निखर रहे हैं. साउथ अफ्रीका सीरीज में उन्होंने जोरदार प्रदर्शन कर लॉर्ड शार्दूल का नाम पाया है. रवींद्र जडेजा भी वापसी की कोशिशों में जुटे हैं. इन हालात में पंड्या के लिए वापसी की राह कांटो भरी है. 

पढ़ें: Hardik Pandya से नाराज है बोर्ड? वापसी के सवाल पर भड़क गए सिलेक्टर चेतन शर्मा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement