Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Small Business Idea: जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करें यह बिजनेस, घर बैठे कमाएं हजारों रुपये

किसी भी काम को शुरू करने के लिए स्किल का होना बेहद जरुरी है. स्किल के दम पर ही कोई भी व्यापार शुरू कर सकते हैं.

Small Business Idea: जीरो इन्वेस्टमेंट से शुरू करें यह बिजनेस, घर बैठे कमाएं हजारों रुपये
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिजनेस तो आखिर बिजनेस होता है चाहे छोटा हो या बड़ा. किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए पैसे की जरुरत होती है. लेकिन कुछ बिजनेस ऐसे भी होते हैं ढेला रुपया नहीं लगता है और कमाई छप्पर फाड़ होती है. हम आपको यहां एक ऐसा ही बिजनेस आईडिया  (Small Business Idea) देंगे जिसे कर के आपको अच्छी खासी कमाई होगी. अगर आपको लिखने का शौक है तो आप इसे आय अर्जित करने के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं यानी आप फ्रीलांसर कंटेंट राइटिंग का पेशा अपना सकते हैं. इसमें आपको महीने के कम से कम 50 से 60 हजार तक की कमाई आसानी से हो जाएगी.

कैसे शुरू करें फ्रीलांसर कंटेंट राइटिंग 

फ्रीलांसर कंटेंट राइटिंग (Freelancer Content Writing) के लिए सिर्फ आपके पास एक कमरा, टेबल (table), लैपटॉप (laptop) और अच्छी इंटरनेट की व्यवस्था होनी चाहिए. ऐसे बहुत से साईट हैं जहां पर आप खुद को रजिस्टर कर के एक फ्रीलांसर के तौर पर काम शुरू कर सकते हैं. इसके बाद जैसे जैसे आपके कॉन्टेक्ट्स बनते जाएंगे आपको अच्छा काम मिलता रहेगा. आज के समय में Google, Facebook जैसी दिग्गज कंपनियां भी फ्रीलान्स की सहायता से काम-काज लेने लगी हैं. इसके अलावा आप चाहें तो खुद की ब्लॉगिंग भी शुरू कर सकते हैं. आपके ब्लॉग पर जैसे ही व्यूअर आने लगेंगे आपके ब्लॉग का मोनेटाइजेशन शुरू हो जायेगा. इससे भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

फ्रीलांसर कंटेंट राइटिंग से कितनी होती है कमाई 

फ्रीलांसर कंटेंट राइटिंग से महीने के लगभग 50 से 60 हजार तक की कमाई आसानी से हो जाती है. जैसे जैसे आपका एक्सपीरियंस बढ़ता जाएगा वैसे-वैसे आपकी कमाई भी अच्छी होती जाएगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement