Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5 डरावनी किताबें जो आपको रात भर सोने नहीं देंगी

भय की तीव्र भावनाओं को जगाने की क्षमता हॉरर साहित्य को एक अनूठी विधा बनाती है. आज हम ऐसी ही 5 हॉरर किताबों की चर्चा करने जा रहे हैं.

Latest News
5 डरावनी किताबें जो आपको रात भर सोने नहीं देंगी

ये पांच किताबें आपको सिहरा देंगी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हॉरर किताबों में एक अलग सा सम्मोहन होता है. ये पाठकों को अपनी ओर जादुई तरीके से खींचती हैं. डरने का भी अपना एक नायाब मजा है. पाठक पूरी तरह से इस हॉरर और सस्पेंस की तिलिस्मी दुनिया में खो जाता है. ये डरावनी किताबें एक ही वक्त में आपके अंदर भय, रोमांच और सिहरन पैदा करते हैं. ये कहानियां हमारे गहरे डर को छूती हैं.

ये किस्से अलौकिक शक्तियों से लेकर रोजाना के डर तक पाठकों को रहस्यों की जकड़ में बांधे रखते हैं. लेखक अपनी बेहतरीन लेखनी और कल्पना के साथ कहानी को वहां लेकर चले जाते हैं, जहां पाठक भयवश अपने इर्द-गिर्द अदृश्य ताकतों को महसूस करने लगता है. भय की तीव्र भावनाओं को जगाने की क्षमता हॉरर साहित्य को एक अनूठी विधा बनाती है. आज हम ऐसी ही 5 हॉरर किताबों पर चर्चा करने जा रहे हैं.

Twelve-Paranormal-Tales-by-Amitav-Ganguly 2.jpg

किताब - बारह असाधारण कहानियां
लेखक - अमिताव गांगुली
प्रकाशक - नोशन प्रेस
मूल्य - 148 रुपए

अमिताव गांगुली की 128 पन्नोंवाली हॉरर शैली की ये एक शानदार किताब है. इस किताब में बारह पैरानॉर्मल कहानियां मौजूद हैं. इसकी ज्यादातर कहानियां पाठकों को एक अनोखे रोमांच पर ले जाती हैं. हर एक कहानी का किरदार एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है. इन कहानियों में अदृश्य ताकतों और भय के बीच एक जबरदस्त तालमेल देखने को मिलता है. 

Uff Kolkata

किताब - उफ्फ कोलकाता 
लेखक - सत्य व्यास
प्रकाशक - हिंद युग्म
मूल्य - 182 रुपए

इसके कथानक की शुरुआत एक ट्रेन से होती है. इसमें दो दोस्त सिद्धार्थ और रुद्र सफर कर रहे हैं. वे कानून की पढ़ाई के लिए कोलकाता जा रहे हैं. सिद्धार्थ ट्रेन में खिड़की वाली सीट पर सो रहा है. आधी रात में वो पाता है कि उसके पैरों के पास एक खूबसूरत लड़की बैठी हुई है. इसके बाद कहानी में रहस्य और रोमांच की जबरदस्त एंट्री होती है. इस दौरान हॉस्टल में अनेक रहस्यमयी और डरावनी घटनाएं घटित होने लगती हैं.

Ghost Stories of Shimla Hills

किताब - शिमला हिल्स और भूतिया कहानियां
लेखक - मीनाक्षी चौधरी
प्रकाशक - रूपा प्रकाशन
मूल्य - 250 रुपए

इस किताब में शिमला की खूबसूरत वादियों में रहनेवाली आत्माओं और अजीबो-गरीब रहस्यों का कॉकटेल है. इस किताब में पहाड़ियों में रहनेवाली आत्माओं के साथ आमलोगों के भयावह और विचित्र मुठभेड़ों की कहानियों का संग्रह है. इस किताब में शिमला के भूतिया स्पॉटों का जिक्र है. सबसे ज्यादा दिलचस्प बात यह है कि ज्यादातर भूत ब्रिटिश काल के हैं और उनमें उस जमाने का आकर्षण है.

Ghost Stories from the Raj

किताब - राज की भूतिया कहानियां
लेखक - रस्किन बॉन्ड 
प्रकाशक - रूपा प्रकाशन
मूल्य - 195 रुपए

ये एक असाधारण किताब है. ये उन किताबों में से एक है, जो कभी-कभी खतरनाक रूप से डरावनी है. इसमें कॉमेडी का तड़का भी मौजूद है. डर और मस्ती से भरपूर यह किताब पूरी तरह से मजेदार है. इसकी कहानियां रस्किन बॉन्ड के द्वारा नहीं लिखी गई हैं, बल्कि 1840 ई. से 1940 ई. के बीच के काल खंड के दौरान ब्रिटिश अधिकारियों, लेखकों और यात्रियों द्वारा लिखे गए कई तरह के किस्सों और कहानियों का संकलन है.

Revival

किताब - रिवाइवल
लेखक - स्टीफन किंग
प्रकाशक - Hodder Paperback
मूल्य - 195 रुपए

इसमें 60 के दशक के शुरू में न्यू इंग्लैंड के एक छोटे से शहर की कहानी है. इसकी कहानी में एक छाया एक छोटी सी लड़की पर पड़ती है, जो वहां मौजूद सैनिकों के साथ खेल रही है. उसके एक हाथ में एक खिलौना है. यहां से कहानी अपने रहस्य और रोमांच की तरफ बढ़ती चली जाती है. जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, नए तथ्य निकलकर सामने आते हैं. इस कहानी में आगे चलकर शैतानों की योजना एक समझौते में तब्दील हो जाती है.

आप अगर हॉरर कहानियों का टेस्ट लेने के लिए कुछ अच्छी पैरानॉर्मल और हॉरर किताबों की तलाश में हैं तो ये 5 किताबें आपको जरूर पढ़नी चाहिए.  सत्य व्यास, रस्किन बॉन्ड, स्टीफन किंग, मीनाक्षी चौधरी और अमिताव गांगुली जैसे शानदार लेखकों को पढ़ने का अपना एक अलग आनंद है. आपको इसका लुत्फ जरूर उठाना चाहिए.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement