Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Book Fair 2024 में सोमवार को आयोजित होंगे ये कार्यक्रम

Book Release and Seminar: लोकार्पण और परिचर्चा जैसे कार्यक्रमों का बड़ा लाभ यह होता है कि सोचने समझने की एक नई दृष्टि हासिल होती है. विशेषज्ञों की जानकारी से पाठक और श्रोता वैचारिक और सूचनाओं के स्तर पर समृद्ध होते हैं. सोमवार को होने वाले ऐसे ही कुछ आयोजनों की जानकारी पाठकों से साझा कर रहे हैं.

Latest News
World Book Fair 2024 में सोमवार को आयोजित होंगे ये कार्यक्रम

रविवार को अशोक कुमार पांडेय की पुस्तक 'बिदाय दे मा' का लोकार्पण हुआ.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे पुस्तक मेले में हर रोज कई कार्यक्रम होते हैं. पुस्तकों के लोकार्पण और उन पर चर्चा के अलावा परिचर्चा से लेकर लेखक से मुलाकात तक के कार्यक्रम होते हैं. विचारों का आदान-प्रदान होता है. सवाल पूछे जाते हैं और वक्ता उन सवालों के जवाब देते हैं.
इस तरह के कार्यक्रमों का सबसे बड़ा लाभ यह होता है कि सोचने समझने की एक नई दृष्टि हासिल होती है. विशेषज्ञों की जानकारी से पाठक और श्रोता भी वैचारिक स्तर पर और सूचनाओं के स्तर पर समृद्ध होते हैं. तो सोमवार को ऐसे कई आयोजन होने वाले हैं जिनकी जानकारी हम अपने पाठकों से साझा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : रविवार को चहकता रहा बालमंडप, साइबर क्राइम से बचने के टिप्स सीखे बच्चों ने

सोमवार 12 फरवरी को वाणी प्रकाशन ग्रुप (वाणी प्रकाशन, भारतीय ज्ञानपीठ व यात्रा बुक्स) के 'वाणी साहित्य-घर-उत्सव’ में विजयराजमल्लिका की पुस्तक 'मैंने तुम्हारा क्या बिगाड़ा है', सुनील कुमार शर्मा की पुस्तक 'चैट जीपीटी : एक अध्ययन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस : एक अध्ययन', श्रीप्रकाश शुक्ल की पुस्तक 'रेत में आकृतियाँ', मनमोहन वैध की 'We and the world around', लीलाधर मंडलोई की पुस्तक 'केदारनाथ सिंह' और चिन्मयी की पुस्तक के आवरण 'आठवें माले पर स्वाधिष्ठान' का लोकार्पण होगा और पुस्तकों पर परिचर्चा होगी.

इसे भी पढ़ें : साहित्य के मैदान में छाया रहा एआई एस्ट्रोलॉजर का जलवा

सोमवार को ही राजपाल एंड संस अपने स्टॉल पर रवि ऋषि की पुस्तक 'अखबार में फोटो' का लोकार्पण समारोह आयोजित करेगा. इस पुस्तक पर चर्चा के लिए मौजूद होंगे प्रेम जनमेजय, बलराम अग्रवाल, अलका सिन्हा और सुभाषचंद्र. मौके पर लेखक रवि ऋषि भी होंगे. यह आयोजन दिन के 2 बजे होना तय हुआ है. इसके बाद शाम के 4 बजे 'एक शाम शायरी के नाम' आयोजित होगा. इस समारोह में विकास शर्मा राज, इरशाद खान सिकंदर, सौरभ शेखर, तरकश प्रदीप और बाल मोहन पांडेय शिरकत करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement