Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुफ्त में किताबें कर सकेंगे डाउनलोड, बुक फेयर में लॉन्च होगी नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी

Delhi World Book Fair 2024: इस बार 10 फरवरी को नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी का भी उद्घाटन किया जाएगा. यहां पाठकों के लिए मुफ्त किताबें होंगी, जिन्हें वे बिना कोई शुल्क दिए डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा यहां ब्रेल लिपि की पुस्तकें भी होंगी.

Latest News
मुफ्त में किताबें कर सकेंगे डाउनलोड, बुक फे�यर में लॉन्च होगी नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी

इस बार पुस्तक मेले की थीम 'बहुभाषी भारत : एक जीवंत परंपरा' है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

10 फरवरी को नई दिल्ली के प्रगति मैदान में शिक्षा तथा कौशल विकास और उद्यमशीलता कैबिनेट मंत्री (Minister of Skill Development and Entrepreneurship) धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली विश्व पुस्तक मेल 2024 का उद्घाटन करेंगे. यह जानकारी राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (एनबीटी) ने दी.

एनबीटी के निदेशक युवराज मलिक ने बताया कि पुस्तक मेले में शेड्यूल 8 में दर्ज 22 भारतीय भाषाओं के अतिरिक्त कई क्षेत्रीय भाषाओं की भी पुस्तकें होंगी. चूंकि इस बार पुस्तक मेले की थीम 'बहुभाषी भारत : एक जीवंत परंपरा' है इसलिए इस बार भारत की सांस्कृतिक समृद्धि और भाषाई विविधता को केंद्र में रखा गया है. 

नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी

पढ़ने-पढ़ाने की परंपरा को और मजबूत करने के लिहाज से इस बार 10 फरवरी को नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी का भी उद्घाटन किया जाएगा. यहां पाठकों के लिए मुफ्त किताबें होंगी, जिन्हें वे बिना कोई शुल्क दिए डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा यहां ब्रेल लिपि की पुस्तकें भी होंगी, जो जरूरतमंदों के बीच निःशुल्क वितरित की जाएंगी. युवराज मलिक ने बताया कि इस पुस्तक मेले में मल्टीलिंग्वल एडिशन भी होंगे. यानी एक ही पुस्तक कई-कई भाषाओं में उपलब्ध रहेगी. मेले में 2000 से ज्यादा बुक स्टॉल होंगे.

इसे भी पढ़ें : World Book Fair 2024: जानें इस साल क्या रहेगा खास, कहां-कहां मिलेंगे टिकट!

ऑडियो बुक्स के साथ फन जोन

एनबीटी ने बताया कि अगर किसी स्कूल के बच्चे अपने शिक्षकों के साथ ग्रुप में पुस्तक मेले में आना चाहें तो उनके लिए एंट्री मुफ्त होगी. हॉल नंबर 3 में बच्चों के जरूरत के मुताबिक पुस्तकों के स्टॉल होंगे. इस हॉल में ऑडियो बुक्स के अलावा फन जोन भी होंगे. यानी भारत की भावी पीढ़ी को पुस्तकों से जोड़ने के लिए शिक्षा और मनोरंजन को साथ-साथ रखा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement