Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Board 12th Result 2023 Date: कब आएगा बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BSEB Results 2023: बिहार बोर्ड के एग्जाम पूरे देश में सबसे पहले हुए थे और अब छात्र नतीजों का इंतजार कर रहे हैं.

Bihar Board 12th Result 2023 Date: कब आएगा बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीं: देश में परीक्षाओं का मौसम जारी है लेकिन बिहार में इंटरमीडियट के एग्जाम खत्म हो गए हैं और छात्रों को इंतजार है कि आखिर उनके परीक्षा परिणाम कब आएंगे. उम्मीद की जा रही है कि बिहार बोर्ड के एग्जाम रिजल्ट फरवरी  मार्च की शुरुआत या मध्य में आ सकते हैं. हर साल सबसे पहले बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के साथ पूरे देश में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने के लिए चर्चा में रहता है. 

बता दें कि बिहार बोर्ड ने 12वीं के एग्जाम1 से 11 फरवरी तक आयोजित किए गए थे. अब 10वीं के पेपर भी खत्म होने वाले हैं. आखिरी पेपर 22 फरवरी को है. हाईस्कूल की परीक्षाएं 14 फरवरी से शुरू हुई थीं. परीक्षा में पास होने के लिए स्टूडेंट्स को प्रत्येक सब्जेक्ट में 33% नंबर लाना अनिवार्य है. बिहार बोर्ड के नतीजे अपने टॉपर्स के कारण काफी बदनाम रहे हैं यही कारण है कि बोर्ड का रवैया पहले से ज्यादा सख्त हो गया है.

पिछले साल कब आए थे नतीजे

पिछले साल यह नतीजे मार्च में आए थे. 12वीं के नतीजे 16 मार्च 2022 और 10 के 31 मार्च 2023 को आए थे. इसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भी इसी तरह मार्च में दो बार में नतीजे घोषित किए जा सकते हैं. अब सवाल यह है कि छात्र अपना रिजल्ट कैसे देख सकते हैं तो आपको बता दें कि छात्र ये रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख पाएंगे.

कैदी के पेट से निकला मोबाइल, जेल में ही निगल लिया फोन, हैरान रह गए डॉक्टर

कैसे चेक करेंगे रिजल्ट

जानकारी के मुताबिक बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट secondary.biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं.अपना रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ या मांगी गई अन्य डिटेल्स बतानी होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement