Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bank Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 250 पदों पर निकाली वैकेंसी, चुने गए उम्मीदवार को मिलेगी 89890 रुपये की सैलरी

Central Bank Of India ने चीफ मैनेजर के कुल 50 पदों और सीनियर मैनेजर के कुल 200 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.

Bank Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 250 पदों पर निकाली वैकेंसी, चुने गए उम्मीदवार को मिलेगी 89890 रुपये की सैलरी

Central Bank Of India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदीः सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने चीफ मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इसमें कुल 250 पदों पर भर्ती की जाएंगी जिसके आवेदन की शुरुआत हो चुकी है. यदि आप बैंक जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो इसके लिए सेंट्रल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  इसमें चीफ मैनेजर के कुल 50 पदों के लिए और सीनियर मैनेजर के कुल 200 पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है. आवेदन की आखिरी तारीख 11 फरवरी, 2023 है. 

    शैक्षणिक योग्यता की अगर बात की जाए तो इच्छुक उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से संबंधित विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. इसमें उन उम्मीदवार को वरियता दी जाएगी जिन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स के सर्टिफाइड एसोसिएट (CAIIB) एग्जाम को पास किया हो और जिसके पास हायर क्वालिफिकेशन हो.  

    दोनों पदों के लिए आयु सीमा

    सेंट्रल बैंक ने दोनों पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की है जिसके अनुसार चीफ मैनेजर पद के लिए आपकी उम्र 40 वर्ष से कम होनी चाहिए. वहीं सीनियर मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से कम होनी चाहिए. इसके साथ आपके पास 5 से 7 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए आप सेंट्रल बैंक द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं.

    ये भी पढ़ेंः WOW! एक, दो नहीं इस फोन में एक साथ चलते हैं 3 SIM, कीमत और फीचर्स जान आप भी हो जाएंगे फैन

    कैसे होगा सिलेक्शन

    दोनों पदों पर सिलेक्शन के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटव्यू दोनों ही लिए जाएंगे. इस पद के लिए अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषा में परीक्षा दे सकते हैं. अगर एग्जाम के तारीख की बात करें तो यह परीक्षा मार्च 2023 में आयोजित की जा सकती है. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये+GST का भुगतान करना होगा. वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों/महिला उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके बारे में और अधिक जानकारी के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं. 

    कितना मिलेगा वेतन 

    जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार वेतन इस प्रकार होगा.
    MMG Scale III: 63840-1990(5)-73790-2220(2)-78230 रुपये तक 
    SMG Scale IV: 76010-2220(4)-84890-2500(2)-89890 रुपये तक

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 


     

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement