Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी का आंसर की जारी, इन स्टूडेंट्स का दोबारा एग्जाम कराएगा NTA

एनटीए ने सीयूईटी यूजी परीक्षा का प्रोविजनल आंसर की जारी कर दिया है. जानें किन स्टूडेंट्स का दोबारा एग्जाम कराएगा एनटीए

Latest News
CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी का आंसर की जारी, इन स्टूडेंट्स का दोबारा एग्जाम कराएगा NTA

CUET UG 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने सीयूईटी यूजी परीक्षा का प्रोविजनल आंसर की, क्वेश्चन पेपर और OMR शीट की स्कैन्ड कॉपी जारी कर दी है. जिन स्टूडेंट्स ने इस साल सीयूईटी की परीक्षा दी थी, वे ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं.

जिन स्टूडेंट्स को किसी भी जवाब को लेकर आपत्ति है वे हर एक जवाब को चैलेंज करने के लिए 200 रुपये की फीस देकर 9 जुलाई तक ऐसा कर सकते हैं. एजेंसी ने कहा है कि अगर परीक्षा के संचालन को लेकर स्टूडेंट्स की कोई शिकायत सही पाई जाती है तो एनटीए 15 से 19 जुलाई तक उन स्टूडेंट्स के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करवाएगा. 

यह भी पढ़ें- NTA कब जारी करेगा CUET का Answer Key और Result?

सभी चैलेंज सब्जेक्ट एक्सपर्ट्स के पैनल द्वारा रिव्यू किया जाएगा. सही चैलेंज पाए जाने पर आंसर की में बदलाव किया जाएगा, जिसका सारे स्टूडेंट्स पर असर पड़ेगा. एक्सपर्ट द्वारा निर्धारित अंतिम आंसर की को निर्णायक माना जाएगा और समय सीमा के बाद किसी भी चुनौती को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

जिन स्टूडेंट्स को अपनी ओएमआर शीट या अपने उत्तरों को एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है वे 9 जुलाई को शाम 5 बजे से पहले एनटीए से rescuetug@nta.ac.in इस ईमेल पर संपर्क कर सकता है. बता दें CUET UG की परीक्षा 15 से 29 मई के बीच देशभर के एग्जाम सेंटर में आयोजित की गई थी और करीब 13.48 लाख स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी थी. 

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement