Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindu College है देश का बेस्ट कॉलेज, NIRF Ranking में टॉप 10 में है कौन-कौन?

देश का बेस्ट कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी का हिंदू कॉलेज बन गया है. यहां चेक करें NIRF 2024 की रैंकिंग में कौन से कॉलेज टॉप 10 में हैं...

Latest News
Hindu College है देश का बेस्ट कॉलेज, NIRF Ranking में टॉप 10 में है कौन-कौन?

Hindu College

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली यूनिवर्सिटी का हिंदू कॉलेज मिरांडा हाउस को पीछे छोड़ते हुए देश का बेस्ट कॉ़लेज बन गया है. NIRF 2024 की रैंकिंग में इस कॉलेज ने पहली रैंक हासिल की है. इससे पहले साल 2017 से लगातार मिरांडा हाउस पहले नंबर पर काबिज था लेकिन इस बार इसे दूसरा स्थान मिला है. शिक्षा मंत्रालय ने आज नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें- NIRF Ranking 2024 में टॉप पर IIT मद्रास, देखें किस कैटेगरी में कौन है बेस्ट

तीसरे नंबर पर दो कॉलेजों ने बनाई जगह
NIRF रैंकिंग में तीसरे नंबर पर दो कॉलेजों दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज और कोलकाता के राम कृष्ण मिशन विवेकानंद कॉलेज ने जगह बनाई है. चौथे नंबर पर आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज ने अपना दबदबा कायम किया है. इस लिस्ट में दूसरे टॉप कॉलेजों में सेंट जेवियर्स कॉलेज,  पीएसजीआर कृष्णम्मल कॉलेज, लोयोला कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज और लेडी श्री राम कॉलेज फॉर विमेन शामिल हैं.

यहां देखें टॉप 10 बेस्ट कॉलेज की लिस्ट
NIRF College Ranking

यह भी पढ़ें- NIRF Ranking 2024: IISc Bangalore है देश की बेस्ट यूनिवर्सिटी, जानें टॉप 10 में किसने बनाई जगह

दिल्ली का दबदबा कायम
इस साल भी देश के बेस्ट कॉलेजों की लिस्ट में  दिल्ली का दबदबा रहा है क्योंकि टॉप 10 में से 6 कॉलेज दिल्ली के हैं. वहीं इस लिस्ट में दो कॉलेज कोलकाता और एक-एक कॉलेज कोयंबटूर और चेन्नई के हैं.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement