Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजस्थान में 48000 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आज अंतिम मौका, जल्द भरें फॉर्म, ऐसे करें अप्लाई, ये है डायरेक्ट लिंक

उम्मीदवार RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

राजस्थान में 48000 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आज अंतिम मौका, जल्द भरें फॉर्म, ऐसे करें अप्लाई, ये है डायरेक्ट लिंक

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान में अगर आप सरकारी टीचर बनना चाहते हैं तो आपके लिए आज अंतिम मौका है. राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने बंपर वैकेंसी निकाली है. राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से RSMSSB Teacher Recruitment 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया दिसंबर से ही शुरू हो गई थी. इसमें आवेदन करने की आज यानी 19 जनवरी को अंतिम तिथि है. फटाफट उम्मीदवार राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट smssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई करें.

ये है फॉर्म भरने का डायरेक्ट लिंक-

Rajasthan RSMSSB Teacher Recruitment 2022 Official Notification

क्या है एग्जाम के लिए न्यूतन योग्यता?

जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जाम टेस्ट (REET) क्वालिफाई किया है, सिर्फ वे ही इस परीक्षा में बैठ सकते हैं. कैंडिडेट लेवल 1 और लेवल 2 पोस्ट के लिए RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कब होंगे एग्जाम?

शिक्षकों की भर्ती के लिए 25 फरवरी से 28 फरवरी 2023 तक बीच एग्जाम आयोजित किया गया है. इस परीक्षा के जरिए करीब 48,000 शिक्षकों के पदों पर भर्ती होने वाली है. लेवल 1 और लेवल 2 के लिए भर्ती निकाली गई है.  

कैसे करें अप्लाई?

1. rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करें.
2. होम पेज पर जाकर 'Rajasthan RSMSSB Teacher Recruitment 2022' पर क्लिक करें. 
3. Log In करें और सबमिट पर क्लिक करें.
4. Application Form पर क्लिक करें और डीटेल्स भरें. 
5. 'Application Fee' पर क्लिक करें और फीस भरें.
6. सबमिट पर क्लिक करें.

नोट: अगर आपका फॉर्म नंबर या मैसेज मिस हो जाए इसके लिए फॉर्म का ऑनलाइन पीडीएफ रख लें. उसे मेल पर सेव कर लें. फॉर्म नंबर नोट कर लें.

अगर आपके पास है ये डिग्री तो कर सकते हैं अप्लाई  

लेवल 1 के एग्जाम प्राइमरी एजुकेशन के लिए हो रहा है. लेवल 2 पांचवी क्लास से आठवीं तक के स्कूलों के लिए है.  अगर आप किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक हैं, BED, DED या REET क्वालिफाई हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं. लेवल 2 के एग्जाम के लिए भी यही शर्तें हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement