Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SSC GD Constable 2024: SSC कांस्टेबल के पदों पर कर रहा बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें अप्लाई

SSC ने जनरल ड्यूटी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं. अगर आप इच्छुक हैं तो इससे जुड़े डिटेल्स पढ़ सकते हैं...

Latest News
SSC GD Constable 2024: SSC कांस्टेबल के पदों पर कर रहा बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें अप्लाई

SSC GD Constable 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

SSC GD Constable 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने जनरल ड्यूटी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in  पर जाकर इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 14 अक्तूबर है.

यह भी पढ़ें- इंडियन नेवी में मेडिकल असिस्टेंट की भर्तियां, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर होंगी भर्तियां
एसएससी जीडी कांस्टेबल 2025 की परीक्षा जनवरी और फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 39,481 रिक्तियां भरी जाएंगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), सशस्त्र सीमा बल (SSB) और सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी), असम राइफल्स (AR) में राइफलमैन (सामान्य ड्यूटी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) में सिपाही के पद पर भर्ती की जाएगी.

यह भी पढ़ें- ITBP Constable के पदों पर हो रही बंपर भर्ती, यहां से भरें फॉर्म

कौन कर सकता है आवेदन-
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है और उम्मीदवार की उम्र 18  से 23 साल के बीच होनी चाहिए. 

क्या होगी चयन प्रक्रिया
आयोग एसएससी जीडी 2025 परीक्षा चार चरणों में आयोजित करेगा – कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) जिसके बाद मेडिकल परीक्षा होगी.

यह भी पढ़ें- इस राज्य में निकलीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर बंपर भर्तियां, जानें डिटेल्स

कितना देना होगा आवेदन शुल्क
महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिकों (ईएसएम) को एसएससी जीडी 2025 कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है, जबकि अन्य के लिए यह 100 रुपये है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement