Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UGC ने इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए किए अहम बदलाव, एडमिशन के लिए नई गाइडलाइन तय

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन ने विदेशी छात्रों को लुभाने के लिए कुछ अहम बदलाव किए हैं. इन बदलावों के जरिए विदेशी छात्रों को लुभाने की रणनीति तैयार की जा रही है.

UGC ने इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए किए अहम बदलाव, एडमिशन के लिए नई गाइडलाइन तय

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) ने उच्च शिक्षा के लिए अतिरिक्त सीटों पर इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए नई गाइडलाइन को मंजूरी दे दी है. यह निर्णय 18 अगस्त को हुई 560वीं बैठक के बाद लिया गया है. नेशनल एजुकेशन पॉलिसी (NEP) 2020 ने भारत की उच्च शिक्षा के लिए कई महत्पूर्ण सुझाव दिए थे. इन सुझावों में देश की शिक्षा व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन के बारे में जोर दिया गया था. यूजीसी के चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने कहा है कि उच्च शिक्षा का अंतरराष्ट्रीयकरण नई पॉलिसी के तहत हुआ है. इससे शिक्षा व्यवस्था को नई दिशा मिलेगी. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छात्रों को आकर्षित करने के लिए कई अहम बदलाव किए जा रहे हैं. इससे बड़ी संख्या में विदेशी छात्र भारत आ सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में निवेश मिल सकता है. 

'सवर्ण परिधान' में सामने आई BR Ambedkar की फोटो, किताब के कवर पर केरल में बवाल

छात्र उठा सकते हैं स्कॉलरशिप का लाभ

छात्रों के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा कई तरह के स्कॉलरशिप (UGC Scholarship 2022) प्रोग्राम्स चलाए जाते हैं. छात्र किसी भी तरह की उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकें इसके लिए यूजीसी तरह-तरह के स्कॉलरशिप प्रोग्राम्स चलाता है.

हैदराबाद में भाजपा विधायक हिरासत में, BJP तेलंगाना अध्यक्ष बोले- हमारे वर्कर 'गुंडे' हैं, TRS करती है 'दादागिरी'

इन स्कॉलरशिप को हासिल करने के लिए लोगों को जरूरी योग्यताओं पूरा करना होता है. छात्र स्कॉलरशिप संबंधित किसी भी जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट scholarships.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement