Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Police Constable Admit Card 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है. आप ऑफिशियल वेबसाइट से इस तरीके से इसे डाउनलोड कर पाएंगे...

Latest News
UP Police Constable Admit Card 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

UP Police Constable Admit Card 2024 (Image: ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UP Police Constable Admit Card 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन कैंडिडेट्स ने इसके लिए रजिस्ट्रशन करवाया है, वे अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि का लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में इस्तेमाल करके ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को राज्य के 67 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करवाई जाएगी.

यह भी पढ़ें- UP पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम डेट का हुआ ऐलान, जानें पूरा शेड्यूल

कुल 60244 पदों पर होनी है भर्ती
इस भर्ती अभियान से कुल 60244 कांस्टेबल की वैकेंसी को भरा जाना है. इसमें से अनारक्षित वर्ग के लिए 24102, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 6024, अनुसूचित जाति के लिए 12650, अनुसूचित जनजाति के लिए 1204 और ओबीसी वर्ग के लिए कुल 16264 पद निर्धारित किए गए हैं. यूपी पुलिस कांस्टेबल की यह परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. 

यह भी पढ़ें- इस राज्य में पुलिस कांस्टेबल बनने का बढ़िया मौका, 12वीं पास फटाफट करें अप्लाई 

कैसा होगा लिखित परीक्षा का पैटर्न
लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे. प्रश्न पत्र में कुल 150 सवाल होंगे और हर एक सवाल 2 नंबर का होगा. प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.5 अंक की निगेटिव मार्किंग लागू होगी. इस प्रश्न पत्र में सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी, संख्यात्मक और मानसिक क्षमता और मानसिक योग्यता, बुद्धि और तार्किक क्षमता इन 4 सेक्शन से सवाल पूछे जाएंगे. पूरा प्रश्नपत्र 300 अंकों का होगा.

यहां क्लिक कर डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement