Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP RO ARO Vacany 2023: यूपी में आ गई समीक्षा अधिकारी की भर्ती, जानें कैसे भरना है फॉर्म

UPPSC RO ARO Online Form: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए अधिसूचना जारी कर दी है.

UP RO ARO Vacany 2023: यूपी में आ गई समीक्षा अधिकारी की भर्ती, जानें कैसे भरना है फॉर्म
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की भर्ती आ गई है. इस बार कुल 411 पदों के लिए यह भर्ती निकाले गई है. इसके लिए आज यानी 9 अक्टूबर से आवेदन शुरू हो जाएंगे. उम्मीद है कि इसकी प्रारंभिक परीक्षा भी दिसंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में आयोजित की जाएगी. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की इस भर्ती के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) जरूरी है. OTR कराने वाले अभ्यर्थी सीधे फॉर्म को भर सकेंगे और उन्हें फोटो, हस्ताक्षर और अन्य दस्तावेज बार-बार अपलोड करने की जरूरत नहीं होगी.

आयोग ने बताया है कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन नंबर, रजिस्ट्रेशन कराने के 72 घंटे बाद ही मिलता है. ऐसे में यह जरूरी है कि आप पहले से ही OTR करवा लें और फिर फॉर्म भरें. आयोग ने यह भी कहा है कि अभी के लिए पदों की संख्या 411 है. हालांकि, परिस्थितियों के मुताबिक, इसे घटाया या बढ़ाया भी जा सकता है.

यह भी पढ़ें- बिहार में 1.70 लाख शिक्षकों को मिलेगी नियुक्ति या होगी रद्द? सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

कैसे होगा चयन?
बता दें कि इस भर्ती के लिए इंटरव्यू नहीं होता है. प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के बाद मेरिट के हिसाब से सीधा चयन होता है. प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य अध्ययन और हिंदी की परीक्षा होती है. मुख्य परीक्षा में सामान्य अध्ययन और हिंदी के साथ-साथ निबंध लेखन की भी परीक्षा होती है. ऐसे में इस परीक्षा को पास करने और मेरिट में आने के लिए हिंदी भाषा का अच्छा ज्ञान होना जरूरी है.

यह भी पढ़ें- दुनिया की सबसे बड़ी रोटी! राजस्थान में बनाई गई 171 किलो और 11 फीट की रोटी

फॉर्म भरने की शुरुआत: 9 अक्टूबर 2023
फॉर्म भरने की आखिरी तारीख: 9 नवंबर 2023
उम्र सीमा- 21 से 40 साल
योग्यता- ग्रेजुएशन


आवेदन शुल्क

सामान्य/OBC/EWS के लिए- 125 रुपये
SC/ST- 95 रुपये
दिव्यांग- 25 रुपये

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement