Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Government Jobs: इस सरकारी नौकरी में मिलेगी मोटी सैलरी, 797 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर की पोस्ट पर वैकेंसी निकली हुई है. इस Sarkari Naukri के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 23 जून है.

Government Jobs: इस सरकारी नौकरी में मिलेगी मोटी सैलरी, 797 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

IB JIO Recruitment 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Sarkari Naukri- इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) सुनते ही दिमाग में बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्मों के जासूसों से जुड़ी फिल्में कौंध जाती है, जिसमें गोलियों की बौछार के बीच हीरो असंभव कारनामे को भी संभव दिखा देता है. हालांकि वास्तविक जिंदगी में ऐसा नहीं होता है, लेकिन यदि आप भी IB Officer बनने का सपना दिल में रखते हैं तो अब यह वक्त आ गया है. IB में जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर के 797 पदों पर भर्ती (IB Recruitment 2023) निकली है, जिस पर 23 जून तक आवेदन किया जा सकता है. इस पद पर भर्ती के बाद आप देश की सेवा करने के साथ ही मोटा वेतन भी पा सकते हैं. 

यह है जरूरी योग्यता और ऐसे होगा आवेदन

यदि आप जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर (IB Junior Intelligence Officer Recruitment 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपकी उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. यदि बात शैक्षिक योग्यता की करें तो आपके पास इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा आप फिजिक्स और मैथमैटिक्स में BSc डिग्रीधारी होनी चाहिए या फिर कैंडिडेट को कंप्यूटर एप्लिकेशन में बैचलर डिग्रीधारी यानी BCA पास होना चाहिए. इसके बाद आपको mha.gov.in/ncs.gov.in पर जाकर संबंधित लिंक पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

क्या होगी भर्ती के बाद सैलरी (IB Salary)

IB JIO Recruitment 2023 के नोटिफिकेशन के मुताबिक, ग्रेड-2 (टेक्निकल) के जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर पद पर 25 हजार रुपये से 81,000 रुपये की पेमेंट रेंज में सैलरी दी जाएगी. 

क्या होगी चयन प्रक्रिया

आवेदन फार्म भरने के बाद इस पद पर चयन प्रक्रिया के लिए कैंडिडेट्स को 5 चरण से गुजरना होगा. सबसे पहले उनकी लिखित परीक्षा ली जाएगी. इसके बाद स्किल टेस्ट होगा. इन टेस्ट में पास होने के बाद इंटरव्यू लिया जाएगा. इंटरव्यू में भी पास होने वाले कैंडिडेट के डॉक्यूमेंट्स का वैरीफिकेशन किया जाएगा. डॉक्यूमेंट्स के सही मिलने पर कैंडिडेट्स का मेडिकल एग्जामिनेशन होगा. इसमें भी हरी झंडी मिलने के बाद ही कैंडिडेट को पास माना जाएगा. 

क्या है आवेदन के लिए शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क भी रखा गया है. सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये का आवेदन शुल्क चुकाना होगा, जबकि SC/ST के लिए शुल्क 450 रुपये रखा गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement