Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं की डेटशीट, जानें किस दिन होगा कौन सा एग्जाम

अगर आप अगले साल मध्य प्रदेश बोर्ड से 10वीं और 12वीं का एग्जाम देने वाले हैं तो यहां पूरा टाइम टेबल चेक कर सकते हैं...

Latest News
मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं की डेटशीट, जानें किस दिन होगा कौन सा एग्जाम

MP Board Time Table 2025 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

MP Board Time Table 2025: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने मध्य प्रदेश बोर्ड के एग्जाम डेट्स का ऐलान कर दिया है. जो कैंडिडेट्स इस सेशन में मध्य प्रदेश बोर्ड से 10वीं और 12वीं का एग्जाम देने वाले हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का मौका, जानें सारे डिटेल्स

आप नीचे बोर्ड परीक्षाओं के टाइम टेबल चेक कर सकते हैं.

ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक 10वीं और 12वीं का एग्जाम 25 फरवरी 2025 से शुरू होगा. परीक्षा की टाइमिंग सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी. यह परीक्षा सिंगल शिफ्ट में ही आयोजित की जाएगी. मध्यप्रदेश 12वीं बोर्ड की पहली परीक्षा 25 फरवरी 2025 को हिंदी सब्जेक्ट की होगी. वहीं 10वीं बोर्ड की पहली परीक्षा 27 फरवरी 2025 को हिंदी भाषा की होगी. बोर्ड एग्जाम्स 25 मार्च को खत्म होंगे. 

यहां क्लिक करके आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

बता दें बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड अगले साल जारी करेगा. बोर्ड परीक्षाओं में पास होने के लिए स्टूडेंट्स को कम से कम 33 फीसदी मार्क्स लाने होंगे. जो स्टूडेंट्स इतने मार्क्स नहीं ला पाएंगे, उन्हें इंप्रूवमेंट परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आप मध्य प्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  mpbse.nic.in पर नजर बनाए रखें.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement