Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रेलवे में जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्तियां, 30 जुलाई से भरें फॉर्म

अगर आप इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्तियां कर रहा है.

Latest News
रेलवे में जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्तियां, 30 जुलाई से भरें फॉर्म

RRB JE Recruitment 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आप रेलवे में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने 7934 जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 जुलाई से 29 अगस्त तक होंगे. कैंडिडेट्स आरआरबी की रीजनल वेबसाइट या फिर सीधे rrbapply.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Indian Navy में नौकरी पाने का शानदार मौका, इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

कितना होगा आवेदन शुल्क-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटिगरी के उम्मीदवार को 500 रुपये (CBT Stage 1 में शामिल होने के बाद 400 रुपये वापस कर दिए जाएंगे). एससी/एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवार के लिए 250 रुपये (CBT Stage 1 में शामिल होने के बाद उम्मीदवार को पूरे पैसे वापस कर दिए जाएंगे) आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा. इसके अलावा आवेदन फॉर्म में बदलाव करने के लिए उम्मीदवार को 250 रुपये का शुल्क देना होगा. 

आयु सीमा-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2025 को 18 से 36 साल के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- बिना एग्जाम-इंटरव्यू India Post में मिल रही नौकरी, 10वीं पास तुरंत भरें फॉर्म

शैक्षणिक योग्यता-
कैंडिडेट्स के पास संबंधित फील्ड जैसे सिविल, मैकेनिक, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स,टेलिकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उनके पास जेई (आईटी) और केमिकल और मेटलर्जिकल असिस्टेंट पोस्ट्स के लिए विशिष्ट योग्यताएं होनी चाहिए.

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन-
उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट स्टेज 1 और स्टेज 2, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा.

आप नीचे ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं
RRB JE Recruitment 2024

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement