Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPSC ESE 2025: यूपीएससी ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, ऐसे करें अप्लाई

यूपीएससी ने इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है, आगे आप इससे जुड़े सारे डिटेल्स जान सकते हैं....

Latest News
UPSC ESE 2025: यूपीएससी ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, ऐसे करें अप्लाई

UPSC ESE 2025 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

UPSC ESE 2025: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम 2025 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर 2024 है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 232 पदों पर भर्तियां की जानी है. 

जो कैंडिडेट्स यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन यानी ओटीआर प्रक्रिया पूरी करनी होगी. एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद कैंडिडेट की जानकारी कमीशन के सर्वर पर सेव हो जाएगी. इसके बाद वह जब भी किसी एग्जाम के लिए आवेदन करेंगे तो ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में पहले से ही सारे डिटेल्स आ जाएंगे.

कैसे करें UPSC ESE 2025 के लिए OTR रजिस्ट्रेशन
ओटीआर की प्रक्रिया पूरी करने के लिए कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं. अपने आवेदन के लिए आगे बढ़ने से पहले कैंडिडेट्स यह जरूर चेक कर लें कि वे योग्यता मापदंड पूरी कर रहे हैं या नहीं. 
- सबसे पहले यूपीएससी ओटीआर की वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.
- मांगे गए जरूरी डिटेल्स जैसे वैलिड ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और 10वीं के सर्टिफिकेट में मौजूद पर्सनल डिटेल्स भरकर सबमिट करें.
-  अब अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और ओटीआर आईडी की मदद से लॉगइन करें.
- अपनी जानकारियों को रिव्यू और वेरिफाई करें.
- जिस परीक्षा के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उसे चुने और फीस भरकर अपना आवेदन पूरा करें. अपनी तस्वीर और साइन के साथ अपना वैलिड फोटो आईडी डॉक्यूमेंट अपलोड करना न भूलें.

कैंडिडेट्स इस लिंक पर क्लिक कर डायरेक्ट आवेदन कर सकते हैं.
कैंडिडेट्स यहां क्लिक कर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement